MP NEWS: शिव'राज' में महिलाएं तो क्या पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं, BJP कार्यकर्ताओं ने कर दी पुलिसकर्मी की पिटाई
Advertisement

MP NEWS: शिव'राज' में महिलाएं तो क्या पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं, BJP कार्यकर्ताओं ने कर दी पुलिसकर्मी की पिटाई

MP Crime News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) समेत भाजपा नेता प्रदेश के सुख शांति और कानून व्यवस्था  की गुणगान कर रहे हों, लेकिन हकीकत ये है कि राज्य में आदिवासी, दलित, महिलाएं तो क्या अब तो पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं. भोपाल के बाद अब दमोह में पुलिस कर्मी को सरेआम पीटने का मामला सामने आया है.  

MP NEWS: शिव'राज' में महिलाएं तो क्या पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं, BJP कार्यकर्ताओं ने कर दी पुलिसकर्मी की पिटाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल  (Assembly Elections 2023) बज चुका है और सियासी दल चुनावी रंग में रंग चुके हैं, लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत ठीक नहीं है. हर दिन अलग अलग इलाकों से कानून को ठेंगा दिखाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. आलत ये है कि अब तो पुलिस भी बीच सड़क पर पिट रही है. हाल ही में दमोह की एक घटना का वीडियो सामने आया है. इसमें सरेआम एक पुलिस वाले को पीटा जा रहा है. लोग तमाशबीन बने हैं और पिटती पुलिस का वीडियो बना रहे हैं. 

दरअसल सामने आया वीडियो बीते 22 तारीख का है, जब दमोह में मुख्यमंत्री को आना था, जिसकी ड्यूटी के लिए आसपास के जिलों का पुलिस बल बुलाया गया था. इसी बल में शामिल एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी दमोह आया था. शहर के कोआपरेटिव बैंक चौराहे के पास कुछ युवकों से उसका सामना हुआ. पुलिसकर्मी और युवकों के बीच कहासुनी हो गई और विवाद बढ़ गया. नोबत हाथापाई तक आ गई. फिर वर्दी वाले पुलिसकर्मी को तीन लोगों ने जमकर पीटा. इस घटनाक्रम को लोगों ने बाकायदा अपने मोबाइल में कैद किया और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. 

मामले में 3 लोग गिरफ्तार
वारदात पुलिसकर्मी के साथ हुई और उस पर से वीडियो भी सामने आए तो दमोह पुलिस हरकत में आई और वीडियो में दिख रहे तीन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया. जो युवक वीडियो में पुलिस वाले को मारते हुए दिखाई दे रहे हैं वो स्थानीय भाजपा के कार्यकर्ता गीतेश अठया गोलू साहू और ऋषभ विश्वकर्मा है. दमोह के एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा के मुताबिक, वीडियो के आधार पर तीनों आरोपियों की शिनाख्त हुई है और पुलिस ने उन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है.

 

भोपाल में भी पीटा था पुलिसकर्मी
कुछ ही दिन पहले प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी पुलिसकर्मी को पीटने का मामला सामने आया था. इस वारदात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. वीडियो में बदमाश पर पुलिसकर्मी पर डंडे बरसा रहे थे.  बताया जा रहा है कि पिटाई करने वाले बदमाश शराब कारोबारी है. इधर, शनिवार को सागर  के खुरई में दिन दहाड़े एक 18 साल के युवक की हत्या कर दी गई. यहीं नहीं उसकी मां को निर्वस्त्र किया गया. बाद में बदमाशों ने पीड़ितों का घर भी तोड़ दिया. मुख्यमंत्री और मंत्री के साथ आरोपियों के फोटो भी सामने आए हैं.

रिपोर्ट: महेंद्र दुबे

Trending news