मध्य प्रदेश से जुड़े Mahadev Satta App के तार, भोपाल समेत 3 शहरों में ताबड़तोड़ कार्रवाई
Advertisement

मध्य प्रदेश से जुड़े Mahadev Satta App के तार, भोपाल समेत 3 शहरों में ताबड़तोड़ कार्रवाई

ED Raid On Mahadev Satta App: छत्तीसगढ़ के महादेव सट्टा एप के तार अब मध्य प्रदेश से जुड़ गए हैं. भोपाल, मुंबई और कोलकाता में ED ने छापा मारा है. इस कार्रवाई में 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज किया गया है.

मध्य प्रदेश से जुड़े Mahadev Satta App के तार, भोपाल समेत 3 शहरों में ताबड़तोड़ कार्रवाई

ED Raid In Bhopal: भोपाल। ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए फेमस महादेव सट्टा एप (Mahadev Satta App) के तार मध्य प्रदेश से जुड़ गए हैं. ED की महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ छापेमारी की है. इस कार्रवाई में करीब 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज कर दिया गया है. एजेंसी ने भोपाल, कोलकाता, मुंबई में छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सबूत मिले है.

कोलकाता, मुंबई में छापे
आज हुई कार्रवाई में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में छापे मारे गए हैं. बताया जा रहा है एजेंसी को यहां से कई अहम सबूत मिले हैं. हालांकि, इन्हें लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है. बताया जा रहे हैं सभी छापों में करीब 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज कर दिया गया है. छापों पर मिले सबूत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये 1 फल ही पुरुषों को बना देगा फौलादी

रायपुर भिलाई में गिरफ्तारी
पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत कार्रवाई करते हुए ED ने रायपुर और दुर्ग में छापेमारी की है. इसमें वकील, पुलिस, ट्रांसपोर्टर, सीए और जमीन कारोबारियों को शिकंजे में लिया गया है. बता दें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, हवाला कारोबारी अनिल और सुनील दम्मानी की ईडी ने 2 बार रिमांड पर लिया था.

गैर जमानती वारंट
कोर्ट ने छत्तीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. अभी दोनों ही आरोपी विदेश में हैं. पुलिस ने वारंट जारी होने के बाद उन्हें देश वापस लाने की तैयारी की है. इसे लेकर ED ने  गृह मंत्रालय समेत झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, एमपी और महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों को जानकारी भेजी है. हालांकि अब तक इनको लेकर कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इन्हें लेकर इंटरपोल की मदद से रेड कार्नर नोटिस जारी करने की तैयारी जारी की जा रही है.

जी मीडिया के लिए भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट.

Hahakari Dance: आंटी का हाहाकारी डांस! हंसे नहीं तो आप हैं इमोशन लेस

Trending news