धान खरीदी पर बवाल: बीजेपी प्रदेश प्रभारी ने बघेल सरकार से पूछा- कहां गए 9 हजार करोड़?
Advertisement

धान खरीदी पर बवाल: बीजेपी प्रदेश प्रभारी ने बघेल सरकार से पूछा- कहां गए 9 हजार करोड़?

छत्तीसगढ़ में सरकारी धान खरीदी बंद होने का खतरा मंडराने लगा है, इसको लेकर राज्य और केंद्र सरकार में ठनी हुई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर समाधान करने का आग्रह किया है. इसके बाद अब भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. पढ़िए पूरी खबर...

डिजाइन फोटो.

रायपुर: बीजेपी कार्यायल में पार्टी के प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने पहली बैठक में दिए गए निर्देशों का रिव्यू लिया और संगठन विस्तार के बारे में चर्चा की. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी को और मजबूत करने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है. पार्टी को जड़ से स्ट्रांग बनाने की कोशिश की जा रही है. बैठक के दौरान उन्होंने धान खरीदी के मुद्दे पर बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा.

डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि केंद्र सरकार किसानों की विरोधी हो चुकी है, लेकिन हकीकत ये है कि राज्य सरकार किसानों के पक्ष में है ही नहीं. धान खरीदी के लिए राज्य सरकार को 28 लाख मीट्रिक टन का टारगेट दिया गया था, जिसे बघेल सरकार पूरा नहीं कर पायी. इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से  9 हजार करोड़ की भी भेजे गए थे. डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि राज्य सरकार को सभी जानकारी रहती है कि कितना धान हम खरीद रहे हैं और कितनी बोरीयां हमें चाहिए फिर भी भूपेश बघेल खरीदी केंद्रों पर बोरियां उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं.

9000 करोड़ की राशि का मांगा हिसाब
धान खरीदी में गड़बड़ी के आरोपों और कांग्रेस के प्रदर्शन पर डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि पहले हम राज्य सरकार से हिसाब मांग रहे हैं कि जो 9000 करोड़ की राशि किसानों से धान खरीदी के लिए दी गई थी उसका क्या हुआ? राज्य सरकार किसानों के साथ न्याय नहीं कर रही है. 1 एकड़ में 15 क्विंटल धान खरीदी की बात करती है, जबकि हम मांग करते हैं 25 क्विंटल धान की खरीदी 1 एकड़ में हो, हम किसानों के साथ हैं और कांग्रेस किसानों के विरोध में है.

नेता प्रतिपक्ष ने बताई 'अंदर की बात'
बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया कि पिछली बार जो दिशा निर्देश जारी किए गए थे, उसके तहत जिला अध्यक्ष और बाकी नियुक्तियां पूरी हो चुकी हैं, जिन्हें प्रभार मिला है उनकी ये पहली बैठक थी. जिसमें निर्देशित किया गया है कि हमारा कार्य केवल लोगों से मिलकर आना नहीं, बल्कि निचले स्तर तक संगठन की सक्रियता कैसे बढ़े इस पर जोर देना है.

पिछले एक साल का मांगा हिसाब
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार में बैठी है और भ्रम फैलाने का आरोप बीजेपी पर लगा रही है. एफसीआई में चावल जमा करने के लिए सितंबर माह का समय दिया था, लेकिन राज्य सरकार ने दिसंबर माह का समय मांगा और अब तक चावल जमा नहीं कर पाई. धरमलाल कौशिक ने कहा कि पहले तो राज्य सरकार को पिछले साल का हिसाब किताब देना चाहिए फिर नए साल की तैयारियां करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: पत्थरबाजों पर सख्त शिवराज सरकार, CM बोले- कानून बनाकर कुर्क करेंगे दोषियों की संपत्ति

ये भी पढ़ें: पड़ोसियों ने चुराए 30 कबूतर, पुलिस में शिकायत के बाद पकड़ाए, दम घुटने से निकली जान

WATCH LIVE TV

Trending news