पत्थरबाजों पर सख्त शिवराज सरकार, CM बोले- कानून बनाकर कुर्क करेंगे दोषियों की संपत्ति
Advertisement

पत्थरबाजों पर सख्त शिवराज सरकार, CM बोले- कानून बनाकर कुर्क करेंगे दोषियों की संपत्ति

सीएम शिवराज ने कहा कि 'पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाज समाज के दुश्मन हैं, यह कोई भी हो. पत्थरबाजी कोई साधारण अपराध नहीं है. कोई कहीं से भी उठा और पत्थर दे दिया. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान. (इमेज सोर्स- ट्विटर)

भोपालः हाल ही में मध्य प्रदेश में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने के उद्देश्य से निकाली जा रही रैलियों पर हुई पत्थरबाजी की घटनाओं पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सख्त रुख अपना लिया है. सीएम ने ऐलान किया है कि पत्थरबाजी के खिलाफ उनकी सरकार जल्द ही कानून लाएगी. 

आरोपियों की संपत्ति की जाएगी कुर्क
सीएम शिवराज सिंह ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि "सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ ना सिर्फ कड़ी कार्रवाई करेंगे बल्कि सजा के साथ संपत्ति को हुए नुकसान को नुकसान करने वालों से वसूला जाएगा. मैंने कड़े कानून बनाने का निर्देश दिया है और उस पर काम शुरू कर दिया है. जल्दी ही कानून सामने आएगा".

इससे पहले सीएम शिवराज ने कहा कि 'पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाज समाज के दुश्मन हैं, यह कोई भी हो. पत्थरबाजी कोई साधारण अपराध नहीं है. कोई कहीं से भी उठा और पत्थर दे दिया. उससे लोगों की जान भी जा सकती है. लेकिन उससे भय और आतंक का माहौल पैदा होता है. भगदड़ मचती है, अव्यवस्थाएं होती हैं'. 

सिलावट-राजपूत बने मिनिस्टर, अब कुल 11 मंत्रियों के साथ शिवराज सरकार में बढ़ा सिंधिया का कद

'शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखने की इजाजत लोकतंत्र देता है'
सीएम ने कहा कि एमपी में कानून का राज रहेगा. शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखने की इजाजत लोकतंत्र देता है लेकिन आग लगा दो, तोड़फोड़ कर दो, पत्थर चला दो, इसकी इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. इसलिए भाजपा सरकार ने तय किया है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. अभी तो मामूली सी कार्रवाई होती थी पर अब हम कड़ी सजा का प्रावधान करने के लिए कानून बना रहे हैं. 

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने इस मुद्दे पर कहा कि कानून बनने के बाद पत्थर बाजी घटनाओ से जिला प्रशासन और पुलिस सख्ती से निपट सकेगी. बहुत जल्द कानून बनेगा. पत्थर बाजी करने वाले ओर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुचाने वाले जेल जाएंगे!

बता दें कि बीते दिनों मध्य प्रदेश के उज्जैन और इंदौर में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने के लिए निकाली जा रही रैली पर पथराव की घटनाएं हुई थीं. जिसमें कई लोग घायल हुए थे और हालात तनावपूर्ण बन गए थे. 

जस्टिस मोहम्मद रफीक बने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के 29वें मुख्य न्यायाधीश, जानिए उनके बारे में

WATCH LIVE TV

  

Trending news