पड़ोसियों ने चुराए 30 कबूतर, पुलिस में शिकायत के बाद पकड़ाए, दम घुटने से निकली जान
X

पड़ोसियों ने चुराए 30 कबूतर, पुलिस में शिकायत के बाद पकड़ाए, दम घुटने से निकली जान

घर से कबूतर गायब होने की बात पता चलते ही व्यक्ति ने पुलिस थाने में इस बात की शिकायत की. छानबीन करने पर जब आरोपियों का पता चला तो शिकायतकर्ता के होश उड़ गए.

पड़ोसियों ने चुराए 30 कबूतर, पुलिस में शिकायत के बाद पकड़ाए, दम घुटने से निकली जान

इंदौरः इंदौर शहर में पड़ोसी ने ही पड़ोसी के घर पल रहे कबूतरों की पहले चोरी की. फिर उसे एक दुकानदार को बेच दिया. जब कबूतर मालिक को चोरी की घटना का पता चला तो उसने पुलिस में शिकायत की. शिकायत पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने कबूतरों की तलाश की, जहां उन्हें सारे कबूतर एक दुकान से बोरी में बंद मिले.

यह भी पढ़ेंः- बड़ी कामयाबीः आरुषि निशंक बनीं 'Earth Day Network Star', बढाई देश की शान

बोरी में भरने से कबूतरों का घुटा दम
कबूतर मालिक ने बोरी खोल कर देखा तो सारे ही कबूतर दम घुटने की वजह से मर चुके थे. कबूतर मालिक की शिकायत पर सदर बाजार थाना पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया. उन्होंने तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

सामने आया पड़ोसियों का नाम
कबूतर मालिक ने शिकायत की थी कि उसके कबूतर चोरी हो गए हैं. पुलिस ने MG Road स्थित पशुओं को बेचने वालों की दुकान पर तलाशी की, जहां उन्हें कबूतर मिल गए. पुलिस ने दुकानदार से कबूतर बेचने वालों का नाम पूछा, तो सामने आया कि कबूतर की चोरी किसी और ने नहीं बल्कि कबूतर मालिक के पड़ोसियों ने ही की है.

यह भी पढ़ेंः- शिवराज सरकार में मंत्री बने सिलावट और राजपूत, जानिए इनके राजनीतिक सफर के बारे में

सीएसपी जयंत राठौर ने बताया है कि कबूतर मालिक की शिकायत पर दुकान से 30 कबूतरों को बरामद किया गया. बोरी खोलने पर देखा तो सारे ही कबूतर दम घुटने की वजह से मर चुके थे. शिकायत पर एक्शन लेते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों के ही विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः- अब 21 साल से कम उम्र के लोग नहीं कर पाएंगे धूम्रपान, कानून का मसौदा तैयार

यह भी पढ़ेंः- आज ही के दिन 68 साल पहले हुई थी 'भारत रत्न' की स्थापना, जानिए इस सम्मान से जुड़े रोचक तथ्य

WATCH LIVE TV

Trending news