कांग्रेस के लिए दलित सिर्फ वोट बैंक, BJP ने हमेशा उनका विकास किया- अजामो अध्यक्ष आर्य

अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. ग्वालियर पहुंचे आर्य ने कहा कि बीजेपी हमेशा दलितों के साथ खड़ी रही है.

कांग्रेस के लिए दलित सिर्फ वोट बैंक, BJP ने हमेशा उनका विकास किया- अजामो अध्यक्ष आर्य

ग्वालियर: अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. ग्वालियर पहुंचे आर्य ने कहा कि बीजेपी हमेशा दलितों के साथ खड़ी रही है. उसके लिए कभी भी दलित वोट बैंक नहीं रहे, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा दलितों से सिर्फ वोट बैंक ही समझा. 

अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य कांग्रेस के इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान को मुद्दा बनाया है. उन्होंने कहा कि दलित कभी भी बीजेपी के लिए वोट बैंक नहीं रहा है, बल्कि बीजेपी अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के अधिकारों को, उसको देने का काम करती है. लेकिन कांग्रेस ने हमेशा दलितों को वोट बैंक समझा है और हम किसी वोट बैंक के लिए नहीं बल्कि इमरती देवी जो कि दलित महिला हैं उनका अपमान हुआ है और यह अपमान न केवल उनका अपमान है बल्कि समस्त दलितों का अपमान है. इसीलिए हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं और जनता को बता रहे हैं कि आखिर कांग्रेस उनके बारे में क्या सोचती है.

CM शिवराज ने आगर-मालवा में कमलनाथ को घेरा, बताए देश में कांग्रेस के तीन रूप

बिना किसी को लालच के बीजेपी में शामिल हो रहे कांग्रेसी
वहीं केदार डावर और राहुल लोधी के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर आर्य ने कहा कि कांग्रेस की रीति-नीति जन विरोधी है. यही कारण है कि कांग्रेस और अन्य दल के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं. उन्हें किसी तरह का कोई लालच नहीं दिया गया है और ना ही चुनाव में हार की डर से ऐसा किया जा रहा है. 

बिहार में फिर नीतिश कुमार
बिहार में एनडीए की स्थिति के बारे में कहा कि नीतिश कुमार सरकार वहां के दलित और शोषित पीड़ित वर्ग के लिए बेहतर काम कर रही है. केंद्र सरकार भी उनकी पूरी मदद कर रही है, उन्हें पूरा भरोसा है कि एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें- अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर अमित जोगी ने जनता से मांगी माफी

पिछली बार दलितों की वजह से हारी थी बीजेपी
2018 के चुनाव में ग्वालियर-चंबल संभाग में बीजेपी को दलित वोटर्स की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. इससे अधिकांश सीटों पर पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा था. इसी से सबक लेकर पार्टी इस बार मोर्चाबंदी में जुटी हुई है. कुछ दिन पहले भी बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ग्वालियर-चंबल संभाग सहित प्रदेश की 25 विधानसभा सीटों पर अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक कर उन्हें बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील कर चुके हैं.

WATCH LIVE TV