दिग्विजय का तंज: सिंधिया कांग्रेस में 'महाराज' थे, भाजपा ने 1 साल में उन्हें 'भाई साहब' बना दिया
Advertisement

दिग्विजय का तंज: सिंधिया कांग्रेस में 'महाराज' थे, भाजपा ने 1 साल में उन्हें 'भाई साहब' बना दिया

दिग्विजय सिंह ने कहा, ''मुझे तो दुख है. जब वह राज्यसभा में मोदी जी की तारीफ कर रहे थे तभी मेरा मौका आया. तो मैंने कहा- महाराज जय हो आपकी. आप जितने अच्छे ढंग से पहले कांग्रेस का समर्थन करते थे, उतना ही आज भाजपा का कर रहे हैं.''

दिग्विजय सिंह (L), ज्योतिरादित्या सिंधिया.

गोहद: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा है. उन्होंने कहा  है कि कांग्रेस ने इतने वर्षों तक जिनको 'महाराज' बनाए रखा उनको भाजपा ने एक साल में 'भाई साहब' बना दिया. दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में यह टिप्पणी गुरुवार को गोहद के नया बस स्टैंड मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की.

क्रिकेट, सट्टा और किडनैप: तीन साल पहले हारा 30 हजार रुपये, सटोरियों को नहीं दिए तो किया अगवा

उन्होंने कहा, ''मुझे तो दुख है. जब वह राज्यसभा में मोदी जी की तारीफ कर रहे थे तभी मेरा मौका आया. तो मैंने कहा- महाराज जय हो आपकी. आप जितने अच्छे ढंग से पहले कांग्रेस का समर्थन करते थे, उतना ही आज भाजपा का कर रहे हैं.'' ​दिग्विजय सिंह फरवरी में हुए बजट सत्र की बात कर रहे थे जब राज्यसभा में सिंधिया के भाषण के तुरंत बाद उन्हें बोलने का मौका मिला था.

कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी भी दे सकेंगे MPPSC 2019 मेंस एग्जाम, आयोग कर रहा यह व्यवस्था

उस दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि कानूनों के विरोध सहित अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस की खूब आलोचना ​की थी. जब वह बोलकर बैठे तो राज्यसभा सभापति ने दिग्विजय सिंह का नाम पुकारा. इस पर सदन में ठहाके लग गए. दिग्गी ने सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा, ''आप जिस तरह कांग्रेस में रहते हुए पार्टी का पक्ष रखते थे उसी तरह भाजपा का रख रहे हैं. वाह महाराज वाह, वाह महाराज वाह.'' 

जब संसद में दिखी सिंधिया और दिग्विजय की जुगलबंदी, एक ने जोड़े हाथ तो दूसरे ने दिया आशीर्वाद, देखें VIDEO

दिग्विजय की टिप्पणी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जवाब देते हुए कहा था, ''सब आप ही का आशीर्वाद है.'' तब दिग्गी ने कहा था, ''मेरा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है, चाहे आप कांग्रेस में रहें, भाजपा में या किसी और पार्टी में.'' दरअसल, गोहद के बेसली बांध में पानी लाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया, शैलेंद्र दशरथ सिंह गुर्जर सहित अन्य कांग्रेसी आंदोलन कर रहे थे. इसी को समाप्त कराने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यहां आए थे. इस मौके पर लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह, गोहद विधायक मेवाराम जाटव सहित अन्य कांग्रेसी भी मौजूद थे.

मुस्लिम धर्मगुरुओं का बड़ा फैसला,शादी में बैंड-बाजों के प्रयोग को बताया शरिया के खिलाफ

राजघराने से आते हैं दिग्विजय और सिंधिया 
आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह दोनों राजघराने से आते हैं. ज्योतिरादित्य ग्वालियर के सिंधिया राजघराने के वारिस हैं, वहीं दिग्विजय राघौगढ़ राजघराने के. मध्य प्रदेश में दिग्गी के समर्थक उन्हें प्रेम से ''राजा साहब'' कहते हैं, वहीं सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो समर्थक और साथी नेता उन्हें ''महाराज'' कहकर संबोधित करते थे. हालांकि ज्योतिरादित्य खुद को ''महाराज'' कहलवाना पसंद नहीं करते. वह कहते हैं कि उनका संबंध राजघराने से जरूर है, लेकिन भारत एक लोकतांत्रिक देश है, राजशाही नहीं. इसलिए वह एक आम नागरिक हैं न कि महाराजा.

WATCH LIVE TV

Trending news