'किसान ओपीडी' पर पूर्व मंत्री का तंज, कहा,''डरी सरकार किसानों को कर रही भ्रमित''
Advertisement

'किसान ओपीडी' पर पूर्व मंत्री का तंज, कहा,''डरी सरकार किसानों को कर रही भ्रमित''

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को लेकर सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है और मुद्दों से किसानों का ध्यान भटकाना चाहती है. 

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार सभी जिलों में 'किसान ओपीडी' खोल रही है. इन ओपीडी में किसान फसल की फोटो भेजकर विशेषज्ञों से बीमारी का निदान जान सकेंगे. इसी के तहत पहली 'किसान ओपीडी' हरदा जिले में खोल दी भी गई है. लेकिन अब सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने तंज कसा है.  कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि  'किसान ओपीडी' खोलने से पहले सरकार किसानों को एंड्राइड मोबाइल दे. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के डर के कारण कृषि मंत्री कमल पटेल किसानों को भ्रमित कर रहे हैं. 

प्यारे मियां यौन शोषण मामला: नाबालिग बच्चियों की सुपुर्दगी देने से अदालत का इनकार, परिजनों ने लगाई थी साथ रखने की अर्जी

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को लेकर सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है और मुद्दों से किसानों का ध्यान भटकाना चाहती है. पूर्व मंत्री ने कहा कि सोचने वाली बात यह है कि जब अधिकतर किसानों के पास एंड्राइड मोबाइल ही नहीं है तो वे इसका लाभ कैसे उठा पाएंगे.

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने खराब होने वाले फसलों के इलाज के लिए फसल OPD खोलने का फैसला लिया है. इसकी शुरुआत कृषि मंत्री कमल पटेल के गृह जिले हरदा से की गई है. जहां किसान अपनी फसलों को रोग से बचाने के लिए विशेषज्ञों से सलाह ले सकेंगे. 

छत्तीसगढ़ में पहली से 8वीं तक के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, आदेश जारी

किसानों को फसल से जुड़ी हर समस्या से निजात मिल सके, इसके लिए ओपीडी में विशेषज्ञ की तैनाती की गई है. विशेषज्ञ के WhatsApp पर फोटो भेजने के बाद किसानों को तुरंत सलाह दिया जाएगा. इसके लिए किसानों को यहां-वहां दौड़ना भी नहीं पड़ेगा.

जब पानी के 'बाहुबली' का 'जंगल के राजा' ने किया शिकार, जबड़े में टांगकर ले गया, देखें VIDEO

वाट्सएप की नई पॉलिसीः एग्री किया तो डेटा प्राइवेसी खत्म, नहीं किया तो अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा

WATCH LIVE TV-

Trending news