close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में छाए बादल, अगले 24 घंटों में हो सकती है जोरदार बारिश

बीते कुछ दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर जारी था, जिससे कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए थे, लेकिन बीते एक-दो दिनों से इन जगहों पर भी राहत है.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में छाए बादल, अगले 24 घंटों में हो सकती है जोरदार बारिश
मध्य प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शुक्रवार की सुबह बादल छाए रहे और तेज हवाओं के चलने से मौसम राहत भरा बना रहा. वहीं मानसूनी बारिश का दौर कमजोर पड़ने से तापमान में वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह से बादल छाए हुए हैं, साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे उमस का असर कम है. 

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ ही स्थानों पर बूंदाबांदी हुई, वहीं बाकी स्थानों पर मौसम साफ होने से उमस का प्रभाव बना रहा, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 घंटों में राज्य में जोरदार बारिश हो सकती है. उमस का असर कम रहेगा, लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.4 डिग्री, ग्वालियर का 27.6 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में जारी है बारिश का दौर, जलस्तर बढ़ने से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बता दें इससे पहले तक गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 32.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस रहा. ऐसे में तापमान में आई कमी से लोगों को राहत महसूस हो रही है. बता दें बीते कुछ दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर जारी था, जिससे कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए थे, लेकिन बीते एक-दो दिनों से इन जगहों पर भी राहत है.