भोपाल में कोरोना संक्रमण चरम पर, शहर के बड़े अस्पतालों में हो रही है बेड्स की कमी

आकंड़ों के मुताबिक कोविड-19 सेंटर हमीदिया, चिरायु, एम्स, बंसल में 1887 में से 1185 बेड भर चुके हैं. इसके अलावा खुशीलाल, होम्योपैथिक और युनानी अस्पताल में भी बेड फुल हो चुके हैं. इसकी वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है. हालांकि प्रशासन लगातार बेडों के इंतजाम में जुटा हुआ है.  

भोपाल में कोरोना संक्रमण चरम पर, शहर के बड़े अस्पतालों में हो रही है बेड्स की कमी
सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से हड़कंप मच गया है. इस बात का अंदाजा अलग-अलग अस्पतालों में बचे हुए बेडों की संख्या से लगाया जा सकता है. आलम यह है कि अधिकतर अस्पतालों में बेड ही नहीं बचे हैं, जिसकी वजह से कोविड-19 के मरीजो को इलाज के लिए अन्य रोगों के वार्ड में भर्ती किया जा रहा है.

MP उपचुनाव: युवाओं को सक्रिय करने की कांग्रेस ने बनाई रणनीति, सौंपेगी ये अहम जिम्मेदारी

आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 सेंटर हमीदिया, चिरायु, एम्स, बंसल में 1887 में से 1185 बेड भर चुके हैं. इसके अलावा खुशीलाल, होम्योपैथिक और युनानी अस्पताल में भी बेड फुल हो चुके हैं. इसकी वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है. हालांकि प्रशासन लगातार बेडों के इंतजाम में जुटा हुआ है.  

राजधानी में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है. बावजूद इसके कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. आज यानि शनिवार तक लॉकडाउन में 1421 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है.

कोरोना संकट के बीच MP के इन जिलों में अब दूल्हे चढ़ सकेंगे घोड़ी, सरकार ने हटाई रोक

वहीं, 24 तारीख को जिले में 221 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जबकि 26 जुलाई को 199, 27 जुलाई को 172, 28 जुलाई को 199, 29 जुलाई को 246, 30 जुलाई को 218 और 31 जुलाई को 166 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Watch Live TV-