भारतीय सेना में जुलाई में शुरू होने वाले कोर्स से होगी महिला पायलटों की भर्ती
Advertisement

भारतीय सेना में जुलाई में शुरू होने वाले कोर्स से होगी महिला पायलटों की भर्ती

जानकारी के मुताबिक भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी कोर्स के नोटिफिकेशन में जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि भारतीय सेना की तरफ से हर वर्ष हजारों पदों पर रिक्रूट के लिए भर्तियां आयोजित की जाती है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली. भारतीय सेना में जुलाई सत्र से शुरू होने वाले कोर्स से महिला पायलटों की भर्ती की जाएगी. इस बात की जानकारी सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कहा कि जुलाई कोर्स से महिला पायलटों की भर्ती शुरू होने के बाद अगले एक साल के भीतर फ्लाइंग मोर्चे पर महिला पायलट दिखेंगी.

18 से 40 वर्ष की है उम्र तो जीत सकते हैं 10 हजार रुपए, शिवराज सरकार लाई सुनहरा मौका

जानकारी के मुताबिक भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी कोर्स के नोटिफिकेशन में जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि भारतीय सेना की तरफ से हर वर्ष हजारों पदों पर रिक्रूटमेंट के लिए भर्तियां आयोजित की जाती हैं. इनमें अधिकतर नियुक्तियां भर्ती रैली के आधार पर की जाती है. 

इसके अलावा सेना की तरफ से हर वर्ष एनडीए और सीडीएस की भी भर्ती आयोजित की जाती है. ये भर्तियां एक साल में दो बार आयोजित की जाती हैं. इस समय एनडीए एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहे हैं. जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

CM शिवराज का बड़ा फैसला: इन दो विभागों को मिलाकर करेंगे एक, आम लोगों को मिलेगा लाभ  

वहीं, भारतीय सेना की तरफ से इस वक्त 194 पदों पर धर्म गुरुओं की भर्तियां की जा रही हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

बार-बार नहीं बदलनी पड़ेगी रिमोट की बैटरी, Scientist ने निकाला हल

CM शिवराज का बड़ा फैसला: इन दो विभागों को मिलाकर करेंगे एक, आम लोगों को मिलेगा लाभ  ​

WATCH LIVE TV-

Trending news