इंदौर पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, तीन राज्यों में बिजनेस मैन को ऐसे लगाया चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2428303

इंदौर पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, तीन राज्यों में बिजनेस मैन को ऐसे लगाया चूना

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. बता दें कि पुलिस के हत्थे लुटेरी दुल्हन गैंग के 3 लोग चढ़े हैं. ये लोग कई वारदातों में शामिल थे. 

इंदौर पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, तीन राज्यों में बिजनेस मैन को ऐसे लगाया चूना

MP News: मध्य प्रदेश में लगातार लूटेरी दुल्हनों से जुड़े मामले सामने आ रहे थे. जिसे लेकर पुलिस अलर्ट हो गई थी. ऐसे ही एक नया मामला इंदौर से सामने आया है. यहां पर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित उसके गैंग में शामिल तीन लोगों को पकड़ा है. ये दुल्हन एक महीने के अंदर देश के तीन राज्यों में बड़े व्यापारियों से शादी की और फिर सभी को दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के केस में फंसाने की धमकी दी. मामले को लेकर पुलिस ने ये भी कहा है कि अभी तीन व्यापारियों से शादी की बात पता चली है, लेकिन हो सकता है कि दुल्हन ने इससे पहले भी कई अन्य व्यापारियों को भी अपना शिकार बनाया हो. जानिए कैसे हुआ मामले का खुलासा. 

क्या है मामला 
पूरा मामला इंदौर से सामने आया है. यहां पर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग देश के अलग- अलग राज्यों में बिजनेस मैन को अपना शिकार बनाते थे. पुलिस की पूछताछ में पता चला ह कि ये उन व्यापारियों की तलाश करते थे जिन्हें दुल्हन की तलाश होती थी. इस गैंग की मास्टर माइंड दुल्हन वर्षा चोपड़ा है. बाकि इनके गैंग में शामिल लोग कभी चाचा- चाची, कभी मामा- मामी बनकर शादी की रस्में निभाते थे. 

पिछले की दिनों से लुटेरी दुल्हनों के कारनामे सामने आ रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी बीच प्रदेश के सीहोर कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें कि पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग गांव में जिन लोगों की शादी नहीं होती थी उन्हें अपना शिकार बनाते थे. जानिए ये गिरोह कैसे काम करता था. खुद के साथ जालसाजी होने के बाद तीन बिजनेस मैन पुलिस के पास पहुंचे वर्षा को अपनी पत्नी बता रहे हैं. इसे लेकर संदीप पिपलिया ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसके बाद वर्षा चोपड़ा, सुनीता, रेखा और विजय को गिरफ्तार किया गया है. 

इन्हें बनाया पहला शिकार 
मिली जानकरी के अनुसार पता चला है कि पिछले साल मई के महीने में सब्जी के व्यापारी से शादी की. इसके बाद प्लाट के लिए 10 लाख रूपए और बाकि सामान लेकर फरार हो गई. पीड़ित संदीप के मुताबिक उसने साजिश के तहत विवाद किया और उसके बाद मायके गई. इसके बाद पीड़ित ने कई बार उसे घर लाने की कोशिश की, लेकिन उसने फर्जी शिकायतें की.  इसके बाद मुंबई के ज्वेलर से शादी की जहां से करीब 10 लाख रुपए और ज्वेलरी लेकर भाग गई. साथ ही साथ दहेज प्रथा और दुष्कर्म की भी धमकी दी.  इसके बाद राजस्थान के बालोतरा के लक्ष्मण जैन से जून में शादी की और फिर 4 दिन बाद वहां से 10 लाख रुपए और गहने लेकर फरार हो गई. 

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी एमपी, महाराष्ट्र, यूपी सहित देश के कई राज्यों से ऐसे मामले सामने आए हैं. जहां पर लुटेरी दुल्हनों लोगों को अपना शिकार बनाया है. 

ये भी पढ़ें: पंडित जी ने ऑर्डर किया चना पुलाव, पार्सल खोलते ही उड़े होश! खाना लेकर पहुंच गए थाने

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news