डीन के इस्तीफे के बाद JUDA की हड़ताल खत्म, 3 दिन बाद काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh582947

डीन के इस्तीफे के बाद JUDA की हड़ताल खत्म, 3 दिन बाद काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स

मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में छेड़छाड़ और लूट की घटना के बाद से ही जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल कर रहे थे. सुरक्षा की मांग के साथ-साथ जूनियर डॉक्टर्स डीन को हटाने की मांग पर अड़े हुए थे. 

फाइल फोटो

भोपाल: भोपाल (Bhopal) के गांधी मेडिकल कॉलेज (Gandhi Medical College) में जूनियर डॉक्टर्स (Junior Doctors) की हड़ताल (Strike) खत्म हो गई और जूनियर डॉक्टर्स काम पर लौट आए हैं. गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन अरुणा कुमार के इस्तीफे के बाद JUDA ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी. जूनियर डॉक्टर्स पिछले 3 दिन से डीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. डॉक्टर टीएन दुबे को प्रभारी डीन बनाया गया है. 

दरअसल, मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में छेड़छाड़ और लूट की घटना के बाद से ही जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल कर रहे थे. सुरक्षा की मांग के साथ-साथ जूनियर डॉक्टर्स डीन को हटाने की मांग पर अड़े हुए थे. वहीं, डीन अरुणा कुमार के कार्यकाल में लिए गए फैसलों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है. 

गांधी मेडिकल कॉलेज के सुरक्षा इंतज़ामों को लेकर मेडिकल कॉलेज की छात्राओं में नाराजगी है. आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में न तो सुरक्षा गार्ड हैं और न ही सीसीटीवी कैमरे, हॉस्टल के बाहर के कमरों और कैंपस में लाइट की व्यवस्था भी नहीं है. 

लाइव टीवी देखें

वहीं, एच ब्लॉक के पीछे की दीवार बहुत छोटी है. ऊंचाई कम होने की वजह से बस्ती के पीछे के लोग आसानी से दीवार पार कर हॉस्टल में आ जाते हैं. 

Trending news