जानिए, महाकाल मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के लिए क्‍यों मंगवाई साड़ी..
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh557442

जानिए, महाकाल मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के लिए क्‍यों मंगवाई साड़ी..

विवाद के बाद उमा भारती ने कहा था कि पुजारियों की बात को मानती हूं और अगली बार जब भी महाकालेश्‍वर मंदिर आऊंगी तो साड़ी पहन कर ही दर्शन करुंगी. 

उमा भारती ने कहा है कि भविष्‍य में जब भी उज्‍जैन जाएंगी, वे पुजारियों की बात मानेंगी. (फाइल फोटो)

उज्‍जैन: उमा भारती की पहनावे को लेकर हुए विवाद के बाद महाकाल मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के लिए साड़ी मंगवाई है. महाकाल मंदिर के पुजारियों का कहना है कि यह साड़ी वे मध्‍य प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती को भेट करेंगे. उन्‍होंने यह भी कहा है कि यदि रक्षाबंधन में उमा भारती उज्‍जैन मंदिर आती है, तो मंदिर की तरफ से उन्‍हें साड़ी भेंट की जाएगी. 

उल्‍लेखनीय है कि उज्जैन ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री और साध्वी उमा भारती के पहनावे को लेकर विवाद हुआ था. इस विवाद के बाद उमा भारती ने कहा था कि पुजारियों की बात को मानती हूं और अगली बार जब भी महाकालेश्‍वर मंदिर आऊंगी तो साड़ी पहन कर ही दर्शन करुंगी. 

इसके बाद आज उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने साड़ी मंगाई है. उन्‍होंने साध्वी उमा भारती को आने वाली रक्षाबंधन पर एक बहन के रूप साड़ी भेंट करने की बात कही है. पंडित महेश पुजारी के अनुसार साध्वी उमा भारती हमारी बहन और मां समान है और उन्होंने जिस तरह से महाकालेश्वर मंदिर की मर्यादाओं का पालन करने की बात कही है, उससे पूरा पुजारी परिवार उन्हें धन्यवाद अर्पित करता है. 

Trending news