CM यादव ने गिनाईं BJP के मेनिफेस्टो की खास बातें, बताया मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा?
Advertisement

CM यादव ने गिनाईं BJP के मेनिफेस्टो की खास बातें, बताया मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा?

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 की पहले फेज की वोटिंग नजदीक आते ही भाजपा ने मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर से इस संकल्प पत्र को जारी किया. इस संकल्प पत्र में गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए कई वादे किए गए हैं.

CM यादव ने गिनाईं BJP के मेनिफेस्टो की खास बातें, बताया मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा?

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने रविवार को संकल्प पत्र जारी कर दिया है. इस मेनिफेस्टो को भाजपा ने 'भाजपा का संकल्प-मोदी की गारंटी' नाम दिया है. सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संकल्प पत्र की खास बातें बताईं. सीएम ने बताया कि मेनिफेस्टो से मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा? 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आमतौर पर चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी किए जाते हैं, लेकिन मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में की गई घोषणाओं को संकल्प में बदला है और उन्हें पूरा किया है. सीएम ने आगे कहा कि संकल्प वह होता है जिसे पूरा किया जाए. प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल में प्रदेश को जिन-जिन सेक्टर में काम दिए थे वे पूरे किए गए. मुझे जितना समय मिला है उसमें हमने भी आगे बढ़ने का प्रयास किया. इसी आधार पर हमने राज्य के भी संकल्प पत्र पर बात की थी.

ये भी पढ़ें- भाजपा के संकल्प पत्र की 10 बड़ी बातें

मेनिफेस्टो में MP के लिए लोगों के लिए क्या खास?
सीएम ने कहा- मेनिफेस्टो को देखें तो इसमें मध्य प्रदेश के लोगों के लिए कहा गया है कि हर गरीब को मकान मिलेगा. वो चाहे शहरी हो या ग्रामीण. एमपी में प्रधानमंत्री आवास के नाम से सबसे ज्यादा मकान शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं. उसमें एक उज्जैन जिला भी आता है. उज्जैन में 7000 से ज्यादा शहरी आवास दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि संकल्प पत्र में शिक्षा, रोजगार और युवाओं पर भी बात कही गई है.

वीडी शर्मा ने बताया विकसित भारत का संकल्प पत्र
इधर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि संकल्प पत्र 2047 के विकसित भारत का संकल्प पत्र है. देश में चार जातियां हैं. संकल्प पत्र उनके विकास के लिए है. संकल्प पत्र आगामी 5 वर्ष के लिए सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के आधार पर ही फोकस है. यही नहीं संकल्प पत्र में ये भी बताया गया है कि पिछले 10 साल में मोदी सरकार ने क्या-क्या काम किए हैं.

Trending news