गुना के रण में आज कांग्रेस दिखाएगी ताकत, दिग्गजों की मौजूदगी में होगा मेगा नामांकन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2211315

गुना के रण में आज कांग्रेस दिखाएगी ताकत, दिग्गजों की मौजूदगी में होगा मेगा नामांकन

Guna Lok Sabha Seat: गुना लोकसभा सीट पर बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी मेगा नामांकन की तैयारी में हैं, शुक्रवार को कांग्रेस के सभी दिग्गजों के साथ राव यादवेंद्र सिंह यादव अपना नामांकन जमा करेंगे. 

गुना लोकसभा सीट

MP News: गुना मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट मानी जा रही है, इस सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह के साथ है, सिंधिया ने पार्टी के सभी दिग्गजों की मौजूदगी में अपना नामांकन जमा किया था, ऐसे में अब कांग्रेस भी शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है, शुक्रवार को कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता पार्टी के प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव के नामांकन में शामिल होंगे. जिससे नामांकनों के बाद गुना लोकसभा सीट पर सियासत गर्माती जा रही है. 

कांग्रेस के सभी दिग्गज जुटेंगे 

गुना में कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव के नामांकन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, अरुण यादव, विवेक तन्खा, जयवर्धन सिंह शामिल होंगे. सभी नेता शिवपुरी पहुंचेंगे जहां रोड शो के बाद राव यादवेंद्र सिंह यादव अपना नामांकन जमा करेंगे. इससे पहले वह अशोकनगर से चलकर गुना पहुंचेंगे जहां बीसभुजी देवी मंदिर में दर्शन के बाद शिवपुरी रवाना होंगे और पर्चा दाखिल करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Balaghat Lok Sabha Chunav: बालाघाट में फिर खिलेगा कमल या आएगा पंजा, जनता करेगी फैसला

सिंधिया ने किया था मेगा नामांकन 

दरअसल, बीजेपी ने गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रत्याशी बनाया है, ऐसे में सिंधिया के नामांकन में बीजेपी के सभी दिग्गज जुटे थे. सीएम मोहन यादव, वीडी शर्मा से लेकर नरोत्तम मिश्रा तक सभी दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया का नामांकन जमा करवाने के लिए पहुंचे थे, सिंधिया ने गुना से लेकर शिवपुरी तक गाड़ियों से रोड शो किया था, वह पूरे लाव लश्कर के साथ अपना नामांकन जमा कराने के लिए पहुंचे थे. ऐसे में अब कांग्रेस भी एकजुटता दिखाते हुए सभी दिग्गजों के साथ राव यादवेंद्र सिंह यादव के नामांकन में शामिल होंगे.  

गुना में मुकाबला दिलचस्प 

गुना लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है, बीजेपी ने केपी यादव का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को मौका दिया है, जबकि कांग्रेस ने उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे राव यादवेंद्र सिंह यादव को मौका दिया है. सिंधिया के समर्थन में सीएम मोहन यादव से लेकर सभी दिग्गज एकजुटता के साथ प्रचार में जुटे हैं, जबकि सिंधिया भी लगातार प्रचार में जुटे हैं. वहीं कांग्रेस ने भी यहां छोटी-छोटी सभाओं की रणनीति को अपनाया है. राव यादवेंद्र सिंह यादव सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर प्रचार में जुटे हैं. ऐसे में गुना लोकसभा सीट पर इस बार समीकरण दिलचस्प नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Election: 12 दिन में चौथी बार MP दौरे पर पीएम मोदी, दमोह में करेंगे बड़ी चुनावी सभा को संबोधित

Trending news