Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह आज मंडला और कटनी में ठोकेंगे चुनावी ताल, इन वोटर्स को साधने की तैयारी
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह आज मंडला और कटनी में ठोकेंगे चुनावी ताल, इन वोटर्स को साधने की तैयारी

Amit Shah MP Visit: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज चुका है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मंडला और कटनी का दौरा करेंगे.

Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह आज मंडला और कटनी में ठोकेंगे चुनावी ताल, इन वोटर्स को साधने की तैयारी

Amit Shah MP Visit: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज चुका है. ऐसे में मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए केंद्रीय नेताओं के दौरे अब तेज हो गए हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह गुरुवार को मंडला व कटनी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12.50 बजे मंडला के रपटा घाट पर मां नर्मदा के दर्शन कर पूजन-अर्चना भी करेंगे.

पहले मंडला में करेंगे आम सभा को संबोधित 
जानकरी के मुताबिक अमित शाह दोपहर 12.50 बजे मंडला के रपटा घाट पर मां नर्मदा के दर्शन कर पूजन-अर्चना करेंगे. इसके बाद दोपहर 1.10 बजे सर्किट हाउस के सामने स्थित रानी दुर्गावती प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे एवं दोपहर 1.30 बजे पुलिस ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री मंडला से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के लिए वोट मांगेंगे.

VD शर्मा के समर्थन में करेंगे जनसभा 
गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 2.50 बजे कटनी पहुंचेंगे. वे विजयनाथ धाम मंदिर में दर्शन कर पूजन-अर्चना करेंगे. इसके बा दोपहर 3.10 बजे विजयनाथ धाम मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं मीडिया से बात करते विधायक सत्येंद्र पाठक ने बताया कि कल होने वाले जनसभा में एक से लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. गौरतलब है कि खजुराहो लोकसभा सीट से BJP प्रदेश अध्यक्ष VD  शर्मा प्रत्याशी हैं, जिनके पक्ष में चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया है. 

Lok Sabha Chunav 2024: कमलनाथ बोले- आज छिंदवाड़ा देश ही नहीं विदेश में जाना जाता है! इनको दिया इसका श्रेय?

आदिवासी वोटर्स पर बीजेपी की नजर
दरअसल लोकसभा  चुनाव में बीजेपी का आदिवासी वोटरों पर फोकस है.  प्रदेश में इस वक्त 22 फीसदी आदिवासी वोटर हैं. मंडला लोकसभा में कांग्रेस के पू्र्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहम दौरा करने आ रहे हैं. 

कमलनाथ के गढ़ में होंगे जेपी नड्डा
वहीं अमित शाह के दौरे के बाद 12 अप्रैल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सीधी एवं छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान आप जनसभा एवं स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा  12 अप्रैल को दोपहर 11 बजे सीधी के बहरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। नड्डा दोपहर 2.30 बजे छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

पहले चरण में इतनी सीटों पर मतदान
गौरतलब है कि एमपी में चार चरणों में मतदान होना है. वहीं पहले चरण यानी 19 अप्रैल को जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, सीधी और शहडोल में मतदान होगा.

रिपोर्ट- अजय दुबे

Trending news