Lok Sabha Chunav 2024: कमलनाथ बोले- आज छिंदवाड़ा देश ही नहीं विदेश में जाना जाता है! इनको दिया इसका श्रेय?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2198519

Lok Sabha Chunav 2024: कमलनाथ बोले- आज छिंदवाड़ा देश ही नहीं विदेश में जाना जाता है! इनको दिया इसका श्रेय?

Lok sabha chunav 2024: कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के लिए छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की चौरई तहसील के चांद गांव में चुनावी सभा को सम्बोधित करने का दौरान क्या कुछ बोले. कमलनाथ ने मोदी सरकार पर क्या तंज कसा और चौराई क्षेत्र पर क्या बोले आइए जानते हैं

Chhindwara Lok Sabha seat election

Chhindwara Lok Sabha seat election : आज पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमल नाथ ने छिंदवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने सांसद रहते हुए अपने द्वारा किए गए कार्यों को गिनाते हुए अपने बेटे नकुलनाथ की उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगा. कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के लिए, छिंदवाड़ा के चौरई गांव में चुनावी सभा को सम्बोधित किया. इस दौरान कमलनाथ ने मोदी सरकार की स्किल इंडिया योजना पर तंज कसा और अपने कार्यकाल में खोले गए स्किल सेन्टरों और उससे पैदा हुए रोजगार का जिक्र किया. कमलनाथ ने चौराई क्षेत्र में उनके द्वारा बनाए गए माचागोरा जलाशय का जिक्र करते हुए अपने बेटे को दोबारा जिताने की अपील की.

Nisha Bangre News: निशा बांगरे का मोहभंग! डिप्टी कलेक्टर से कांग्रेस नेत्री, अब फिर वापस नौकरी की गुहार

चुनावी सभा के दौरान कमल नाथ ने कहा कि जब देश और प्रदेश की जनता ने स्किल इंडिया का नाम भी नहीं सुना था, तब छिंदवाड़ा में स्किल सेंटर चल रहे हैं. इन केन्द्रों से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा लगातार रोजगार से जुड़ रहे हैं. हमारा जिला न केवल प्रदेश बल्कि देश में सबसे ज्यादा स्किल सेन्टरों  वाला जिला है. जब मैं यह सुनता हूं तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. कभी लोग पूछते थे कि कौन सा छिंदवाड़ा, आज उसी छिंदवाड़ा का नाम देश ही नहीं विदेश में जाना जाता है और इसका सबसे बड़ा श्रेय मैं अपने जिले के लोगों को देता हूं.

चौरई में माचागोरा जलाशय का निर्माण
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ चौरई क्षेत्र में अपने द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहते हैं कि, मैंने कभी कोई घोषणा नहीं की, लेकिन जो सपना हमने देखा था उसे साकार करने के लिए मैं लगातार काम कर रहा हूं ताकि जो कुछ बचा है उसे भी पूरा किया जा सके और मेरे जिले की आने वाली पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित रहे. जनता के सहयोग से चौरई में माचागोरा जलाशय का निर्माण किया गया और आज जिले के तीन सौ से अधिक गांवों में सिंचाई और पीने के लिए पानी पहुंचाया जा रहा है. किसानों के खेतों में सर्दी और गर्मी की फसलों की पैदावार बढ़ी है, जिससे हमारे जिले के किसान आर्थिक रूप से समृद्ध हुए हैं. कर्मचारियों के हित में पहले भी कई निर्णय लिये गये हैं और आगे भी लिये जायेंगे. मैंने सभी वर्गों का ख्याल रखा ताकि हमारा संसदीय क्षेत्र प्रगति  के पथ पर आगे बढ़ता रहे. इसमें सबसे बड़ी हिस्सेदारी आप लोगों की है, क्योंकि आप सबने मिलकर मुझे जिले के विकास के लिए अवसर प्रदान किये हैं. ऐसे में मैं चाहता हूं कि आप नकुलनाथ को दोबारा चुनें ताकि हम सब मिलकर जिले के विकास को आगे बढ़ा सकें.

छिंदवाड़ा का गणित
छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को नकुलनाथ और भाजपा प्रत्याशी बंटी विवेक साहू के बीच मुकाबला है. बंटी साहू ने कमल नाथ के खिलाफ भी विधानसभा चुनाव लड़ा था. छिंदवाड़ा सीट पर कमल और कमलनाथ दोनों पूरी ताकत से लड़ रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव पद संभालने के बाद छिंदवाड़ा के 6 दौरे कर चुके हैं. आख़िरकार, छिंदवाड़ा राज्य की एकमात्र सीट है जिस पर मोदी लहर का असर नहीं हुआ है, इसलिए बीजेपी पूरी ताकत से जुट गई है. 

Trending news