लव जिहादः रफीक, रवि बनकर कर रहा था हिंदू लड़की से शादी, फर्जी आधार कार्ड से आया पकड़ में
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh817090

लव जिहादः रफीक, रवि बनकर कर रहा था हिंदू लड़की से शादी, फर्जी आधार कार्ड से आया पकड़ में

पीड़िता के भाई के साथ काम करते हुए रफीक की जान-पहचान हुई और धीरे-धीरे वह पीड़िता के घर आने जाने लगा. इसी दौरान पीड़िता और आरोपी के बीच बातचीत होने लगी और बात शादी तक पहुंच गई.

लव जिहाद का आरोपी युवक.

भोपालः भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. दरअसल एक मुस्लिम युवक अपनी पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से मंदिर में शादी कर रहा था. हिंदू संगठनों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने लड़के से पूछताछ की और उसका आधार कार्ड लेकर उसे चेक किया तो आधार कार्ड फर्जी निकला. जिसके बाद पुलिस को बुलाकर उसे गिरफ्तार करा दिया

एक साल से था लड़की के घर आना जाना
दरअसल होशंगाबाद का रहने वाला रफीक अपनी पहचान छिपाकर रवि यादव नाम से रह रहा था. आरोपी ने अपने फर्जी नाम से आधार कार्ड भी बनवा रखा था. वहीं रायसेन जिले के गेंहूरास गांव की रहने वाली एक लड़की के घर उसका बीते एक-डेढ़ साल से आना-जाना था. पीड़िता के भाई के साथ काम करते हुए रफीक की जान-पहचान हुई और धीरे-धीरे वह पीड़िता के घर आने जाने लगा. इसी दौरान पीड़िता और आरोपी के बीच बातचीत होने लगी और बात शादी तक पहुंच गई.

योगी की राह पर CM शिवराज, अध्यादेश के जरिए लाएंगे 'लव जेहाद' के खिलाफ कानून

बताया था खुद को अनाथ
रफीक ने पीड़िता के घरवालों को बताया था कि वह अनाथ है और उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उसका काफी समय से उनके घर आना जाना था और पूजा पाठ के कार्यक्रमों में भी वह शामिल होता था. यही वजह रही कि उन्हें उस पर शक नहीं हुआ. 

भोपाल के कोलार थाने स्थित मंदिर में कर रहा था शादी
आरोपी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र स्थित मंदिर में पीड़िता के साथ शादी कर रहा था. रायसेन जिले के मण्डीदीप के हिन्दू संगठनो को जब इसकी सूचना लगी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर लड़के से उसका नाम पूछा तो उसने  बताया कि 'मेरा नाम रवि है ओर मेरा कोई नही है'. जब लड़के का आधार कार्ड चेक किया तो वह फर्जी निकला. जिसके बाद कोलार पुलिस को जानकारी देकर रफीक उर्फ रवि यादव को पुलिस के हवाले कर दिया.

कांग्रेस स्थापना दिवस पर राहुल गए विदेश, शिवराज का तंज- यह पार्टी का दुर्भाग्य, किसी को नहीं पता वह कहां हैं

शिवकुमार भार्गव नामक व्यक्ति का नाम आया सामने
वही इस प्रकरण में मण्डीदीप के शिवकुमार भार्गव नामक व्यक्ति के शामिल होने की बात कही जा रही है. हिंदू संगठनों ने शिवकुमार भार्गव पर लव जिहाद की इस साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि जब वह मंदिर पहुंचे थे तो शिवकुमार भी वहां था लेकिन उन्हें देखकर वहां से फरार हो गया. ये भी बताया जा रहा है कि अब शिवकुमार का नंबर बंद जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

  

Trending news