MP में विदेशी सुअर का मांस बेच रही सरकार, भोपाल में खुला पहला आउटलेट, होम डिलेवरी की सुविधा भी
X

MP में विदेशी सुअर का मांस बेच रही सरकार, भोपाल में खुला पहला आउटलेट, होम डिलेवरी की सुविधा भी

मध्य प्रदेश में प्रदेश सरकार अब विदेशी सुअर का मांस बेच रही है. इस मामले में कांग्रेस ने विरोध किया है. पढ़िए पूरी खबर....

MP में विदेशी सुअर का मांस बेच रही सरकार, भोपाल में खुला पहला आउटलेट, होम डिलेवरी की सुविधा भी

प्रमोद शर्मा ​/भोपाल: मिड डे मील में अंडा परोसने का विरोध करने वाली बीजेपी सरकार अब मध्य प्रदेश में विदेशी सुअर का मांस बेच रही है. इसके लिए राजधानी भोपाल में पहला आउटलेट खोला गया है.  प्रदेश सरकार के राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम का ये आउटलेट अब विवादों में आ गया है. ये आउटलेट 'व्हाईट योर्कशायर पोर्क मीट' यानी विदेशी सुअर के मांस का है. खास बात ये है कि इस विदेशी सुअर के मांस की होम डिलेवरी की सुविधा भी शुरू की गई है.

इस आउटलेट के जरिए सुअर का मांस खाने के फायदों के बारे में बताया जाएगा और सुअर के मांस का प्रमोशन भी किया जा रहा है. इसके अलावा जगह-जगह विदेशी सुअर के मांस के पेंपलेट लगाए गए हैं.

कांग्रेस ने किया विरोध
राजधानी भोपाल में विदेशी सुअर के मांस की बिक्री का कांग्रेस ने विरोध किया है. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी में कहा कि यह भाजपा का दोहरा चरित्र है. एक तरफ अंडा बेचने पर पाबंदी लगाने की मांग करते हैं तो दूसरी तरफ अब जनता को मांसाहारी बना रहे हैं और सुअर का मांस बेच रहे हैं. कांग्रेस पार्टी यह नहीं होने देगी. हम मांस नहीं बिकने देंगे. कांग्रेस पार्टी आउटलेट को बंद कराएगी.

बीजेपी ने किया किनारा
सफेद सुअर के मांस की ब्रिकी और होम डिलीवरी होने की बात से बीजेपी अनजान नजर आ रही है. कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी संगठन के महामंत्री भगवान दास सबनानी का कहना है कि उन्हें इस बात की खबर नहीं है. हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि वे मांस बिक्री के पक्षधर नहीं हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की जाएगी.

पशुधन कुक्कुट विकास निगम  के डायरेक्टर का तर्क
पशुधन कुक्कुट विकास निगम के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉक्टर केदार सिंह तोमर ने इस मामले में अपना तर्क दिया है. उन्होंने कहा कि पोर्क मीट का निर्माण स्वच्छ हायजेनिक वातावरण के साथ फार्मिंग कंडीशन में किया जा रहा है. इसलिए इस आउटलेट को मंजूरी दी गई है. साथ ही इसके जरिए रोजगार उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया गया है. केदार सिंह तोमर ने ये भी दावा किया है कि इसे डीप फ्रीजर में 20 दिनों तक सुरक्षित रखा जा सकता है. अभी शुरुआत है, धीरे-धीरे लोग इसको समझ जाएंगे. ये मीट फायदेमंद है. इसके बहुत फायदे हैं. ये पौष्टिक और विटामिन से भरपूर है.

ये भी पढ़ें: बीमा की रकम पाने के लिए युवक ने रची हैरान करने वाली साजिश, पुलिस को भी लपेटा, फिर ऐसे खुला राज..

ये भी पढ़ें: किसानों के बुढ़ापे का सहारा बनी यह योजना, हर महीने मिलेंगे 3000 रुपए, जानें कैसे?

WATCH LIVE TV

Trending news