शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 3 जनवरी को, जानिए किन नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद
X

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 3 जनवरी को, जानिए किन नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद

उपचुनाव के बाद से ही शिवराज सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली का भी दौरा कर चुके हैं. साथ ही सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच भी मुलाकात हो चुकी है. 

Trending Photos

    शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 3 जनवरी को, जानिए किन नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद

    भोपालः मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का आगामी 3 जनवरी को मंत्रीमंडल विस्तार होगा. शपथ ग्रहण समारोह 3 जनवरी यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे हो सकता है. इसी दिन मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के नव नियुक्त चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक को शपथ ग्रहण करेंगे ऐसी खबर है. मुख्य न्यायाधीश का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 3 बजे राजभवन में होगा. 

    इन्हें मिल सकता है मंत्रीपद
    तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को शिवराज कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ दिलायी जा सकती है. बता दें कि उपचुनाव के बाद से ही शिवराज सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली का भी दौरा कर चुके हैं. साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनकी मुलाकात भी हो चुकी है. 

    MP में अनलॉक हुए कॉलेज-कोचिंग, पहले 10 दिन केवल प्रैक्टिकल, उसके बाद UG-PG की क्लास

    तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत, सिंधिया के करीबी हैं. इन दोनों नेताओं ने उपचुनाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. क्योंकि ये विधानसभा के निर्वाचित सदस्य नहीं थे और दोनों को मंत्री पर पर रहते 6 महीने पूरे हो चुके थे. उपचुनाव में सिलावट और राजपूत ने अपनी-अपनी सीटों से जीत दर्ज की है. एक बार फिर दोनों नेताओं को शिवराज कैबिनेट में जगह मिलने जा रही है.

    उपचुनाव में तुलसी सिलावट ने सांवेर और गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी सीट से जीत दर्ज की. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित कुल 35 मंत्री बनाए जा सकते हैं. अब शिवराज सरकार में कुल 6 मंत्रीपद खाली हैं. ऐसी भी चर्चाएं हैं कि 3-4 पद खाली छोड़े जा सकते हैं. ऐसे में अभी दो या तीन नेताओं को ही मंत्रीपद की शपथ दिलायी जा सकती है. 

    EOW और लोकायुक्त में अब IPS ही बनेंगे SP, MP सरकार ने होम मिनिस्ट्री को भेजा कैडर रिव्यू का प्रस्ताव

    WATCH LIVE TV

      

    Trending news