close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP के 33 जिलों में अगले 24 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ Red Alert

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश अभी भी राहत देने के मूड में नहीं है. मौसम विभाग ने आज फिर से प्रदेश में अगले 24 घंटे का रेड अर्लट जारी कर दिया है.

MP के 33 जिलों में अगले 24 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ Red Alert
ऑरेंज अलर्ट वाले 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (फोटो फाइल)

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मसूलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं इंद्रदेव का कहर है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश अभी भी राहत देने के मूड में नहीं है. मौसम विभाग ने आज फिर से प्रदेश में अगले 24 घंटे का रेड अर्लट जारी कर दिया है. बता दें कि मौसम विभाग ने भोपाल में इस सीजन बारिश ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

रेड अलर्ट के दायरे में 14 जिले धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा खरगोन, अलीराजपुर, बैतूल, होशंगाबाद, हरदा, देवास, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, सागर जिलो में रेड अलर्ट जारी किया गया है. ऑरेंज अलर्ट वाले 19 जिलों में आगर मालवा, अनूपपुर, डिंडोरी, अशोकनगर, शिवपुरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छतरपुर, दमोह, गुना, रतलाम, शाजापुर, भोपाल, रायसेन, रीवा, पन्ना जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

MP: भोपाल में बारिश ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड, होशंगाबाद में उफान पर है नर्मदा नदी

हमेशा दक्षिण में रहने वाला शियर जोन पहली बार प्रदेश के ऊपर है, इसलिए इस दौरान लोगों और प्रशासन को सतर्क रहना होगा. साथ ही निचले इलाके में रहने वाले लोगों को और भी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इन इलाकों में जलभराव का खतरा सबसे अधिक रहता है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए मध्यप्रदेश में तेज बारिश की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा अपनी वेबसाइट पर 9 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक का पूर्वानुमान जारी किया गया है.