Valentine Day के दिन लड़के ने किन्नर से रचाई शादी, बोला- हमेशा उसके साथ रहूंगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh499040

Valentine Day के दिन लड़के ने किन्नर से रचाई शादी, बोला- हमेशा उसके साथ रहूंगा

15 दिन पहले जुनैद ने जया को शादी के लिए प्रपोज किया, जिसे जया ने स्वीकार कर लिया. 

इंदौर के जुनैद ने की किन्नर जया से शादी (फोटो साभारः ani)

इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर में एक प्रेमी जोड़े ने वेलेंटाइन डे के अवसर पर समाज के सामने मिसाल पेश की है. मिसाल पेश करने वाले इस प्रेमी जोड़े में दुल्हन किन्नर, जबकि दूल्हा पुरुष है. दुल्हन जया ने दूल्हे जुनैद के साथ बिजासन माता मंदिर में 7 फेरे लिए हैं. बता दें हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने के बाद यह जोड़ा मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह भी करेगा. इस अनूठी शादी में जहां दुल्हन के परिजन काफी खुश हैं, तो दूल्हे के परिजन इस शादी से खासे नाराज हैं. जोड़े ने बताया कि करीब साल भर पहले दोनों पातालपानी में मिले थे, वहां इनकी दोस्ती हुई, जो कि कुछ दिनों बाद प्यार में बदल गई और 15 दिन पहले जुनैद ने जया को शादी के लिए प्रपोज किया, जिसे जया ने स्वीकार कर लिया. 

रांची में हुए एक अनोखी शादी, सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने ऐसे रचाई शादी

इसके बाद दोनों ने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए महोब्बत के दिन यानी वेलेंटाइन डे का चयन किया और अपने कुछ परिजन और दोस्तों के बीच धूमधाम से शादी कर ली. शादी के बाद यह जोड़ा खासा खुश नजर आ रहा है. जुनैद ने जीवन भर जया से प्यार करने की बात कहने के साथ ही हमेशा उसे खुश रखने की बात कही है. साथ ही अपने माता पिता से शादी एक्सेप्ट करने की गुजारिश की है. जुनैद ने अपने माता-पिता से जया को स्वीकार करने की बात कहते हुए कहा कि 'मैं चाहता हूं कि मेरा परिवार मुझे और जया को स्वीकार कर ले, लेकिन अगर वे लोग ये रिश्ता कुबूल नहीं करते हैं तो मैं अपनी पत्नी के साथ रहूंगा.'

हिन्दू लड़के ने मुस्लिम लड़की से की थी लव मैरिज, घरवालों ने की हत्या

वहीं जया ने कहा कि 'किसी ट्रांसजेंडर के लिए शादी करना नामुमकिन सा होता है, क्योंकि उन्हें समाज में अलग और अजीब माना जाता है. जुनैद के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन फिर भी उसने मुझसे शादी की और मुझे अपनाया. उम्मीद है कि जुनैद के परिजन भी मुझे जल्द ही स्वीकार कर लेंगे और फिर मैं दूसरी बहुओं की ही तरह उनकी सेवा करूंगी.' समाज में जहां एक तरफ ट्रांसजेंडर को एक अलग ही निगाह से देखा जाता है, वहीं एक मुस्लिम युवक ने उसे पत्नी के रूप में एक अलग ही पहचान दी है. इस प्रेमी जोड़े ने प्यार की अनोखी तस्वीर समाज के सामने पेश की है.

Trending news