close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार युवक ने छूटने पर लगाई CM भूपेश से गुहार, बोला- 'मेरी मदद करिए'

देश की राजनीति में हलचल मचा दी थी तो वहीं अब उन्होंने भाजपा के खिलाफ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक खत लिखा है, जिसमें मांगेलाल ने शिकायत की है कि भाजपा द्वारा उन पर दवाब डाला जा रहा है कि वह प्रशासन और पुलिस के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएं.

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार युवक ने छूटने पर लगाई CM भूपेश से गुहार, बोला- 'मेरी मदद करिए'
मांगेलाल अग्रवाल को बिजली कटौती के खिलाफ वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया गया था (फोटो साभारः ANI)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के रहने वाले मांगेलाल पर बिजली कटौती के खिलाफ वीडियो वायरल करने के बाद राजद्रोह का केस दर्ज होने से लेकर हटाए जाने तक की राजनीति के बाद अब इस मामले में एक और नया मोड़ आ गया है. जहां पहले मांगेलाल ने वायरल वीडियो में राज्य की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए थे और सरकार के खिलाफ सांठ-गांठ की बात कहकर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी थी तो वहीं अब उन्होंने भाजपा के खिलाफ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक खत लिखा है, जिसमें मांगेलाल ने शिकायत की है कि भाजपा द्वारा उन पर दवाब डाला जा रहा है कि वह प्रशासन और पुलिस के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएं.

बिजली विभाग और सरकार के खिलाफ वीडियो शेयर करने वाले राजनंदगांव के मांगीलाल अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बताया है कि बीजेपी के कई नेता मुझे बिजली विभाग के अफसर और पुलिस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने के लिए प्रेशर डाल रहे हैं. मांगीलाल अग्रवाल ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री का आभार भी जताया और कहा - मुझसे जो वीडियो शेयर हुआ था उस मामले में मुख्यमंत्री ने मेरे खिलाफ राजद्रोह का मामला हटवा कर एक बहुत बड़ा कदम उठाया है, लेकिन मेरी मानहानि जैसे मुकदमा करने की कोई मंशा नहीं है, फिर भी बीजेपी के कई नेता मुझसे संपर्क कर मुझ पर दबाव डाल रहे हैं.

Mangelal Agrawal who was arrester on charges of treason said- 'BJP is pressing for lodging cases'

बता दें छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती से संबंधित एक पोस्ट शेयर करने पर मांगेलाल को पुलिस ने राजद्रोह के अंतर्गत उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. राजनांदगांव के मुसरा डोंगरगढ़ के रहने वाले मांगेलाल अग्रवाल को राजद्रोह की धारा 124 ए के तहत गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद इस मामले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पक्षधर हैं. 

CG: वायरल पोस्ट के बाद गिरफ्तार युवक पर से राजद्रोह का केस वापस, विद्वेष फैलाने का मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि इस मामले में राजद्रोह का मुकदमा नहीं लगना चाहिये था. हालांकि, उन्होंने कहा कि युवक पर अन्य धाराओं में कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि मैंने पूरे मामले पर डीजीपी से बातकर नाराजगी जाहिर की है. वहीं, बघेल ने जनता को नसीहत देते हुए कहा कि लोग भी अभिव्यक्ति के दौरान संयम बरतें. जिसके बाद उन्होंने मांगेलाल पर से राजद्रोह का मामला हटाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद मांगेलाल पर से राजद्रोह का केस हटाकर उस पर विद्वेश फैलाने का मामला दर्ज कर लिया गया है.