close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CG: वायरल पोस्ट के बाद गिरफ्तार युवक पर से राजद्रोह का केस वापस, विद्वेष फैलाने का मामला दर्ज

मांगेलाल अग्रवाल ने वायरल वीडियो में प्रदेश में हो रही लगातार बिजली कटौती को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ इन्वर्टर कंपनियो के साथ सांठ-गांठ और डीलिंग करने का आरोप लगाया था. 

CG: वायरल पोस्ट के बाद गिरफ्तार युवक पर से राजद्रोह का केस वापस, विद्वेष फैलाने का मामला दर्ज
बिजली कटौती के खिलाफ वीडियो पोस्ट करने वाले युवक पर से राजद्रोह का केस हटाया गया. (मुख्यमंत्री भूपेश बघेल)

(किशोर आनंद/राजनांदगांव)/नई दिल्लीः राजनांदगांव के मांगेलाल अग्रवाल द्वारा बिजली कटौती को लेकर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को लेकर आनन-फानन में मांगेलाल अग्रवाल  के खिलाफ राजद्रोह की धारा लगाकर गिरप्तारी ने नया मोड़ ले लिया है. प्रदेश के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर दिए गए बयान के बाद गिरपतार मांगेलाल अग्रवाल के खिलाफ राजद्रोह की धारा तत्काल हटाकर आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मांगेलाल अग्रवाल ने वायरल वीडियो में प्रदेश में हो रही लगातार बिजली कटौती को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ इन्वर्टर कंपनियो के साथ सांठ-गांठ और डीलिंग करने का आरोप लगाया था. 

13 तारीख की रात मांगेलाल अग्रवाल को उनके घर से पुलिस उठाकर लाती है और राजद्रोह की धारा 124 ए के तहत उन्हें गिरफ्तार कर लेती है, लेकिन पुलिस को बाद मे ये एहसास होता है कि वीडियो मे राजद्रोह जैसा कुछ भी नहीं है तो राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक गोरख नाथ बघेल द्वारा 14 जून को दोपहर 3 बजे  मीडिया के ग्रुप में मैसेज डाल कर सुचित किया जाता है कि मांगेलाल अग्रवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित वायरल वीडियो की जांच पर देशद्रोह के तथ्य न मिलने से धारा 124 ए की धारा हटाई गई. 

छत्तीसगढ़ः बिजली कटौती पर युवक ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्जकर भेजा जेल

थाना कोतवाली राजनांदगांव के अप क्र 331/19 धारा 124 (ए), 505 (1)(2) भा द वि के प्रकरण में विवेचना के दौरान आरोपी के कब्जे से जप्त कथित वीडियो के परीक्षण पर धारा 124 A IPC के तथ्य नहीं पाए जाने से मामले से धारा 124 ए भादवि हटाई जाकर आरोपी मांगेलाल पिता स्व. गणेश प्रसाद अग्रवाल 53 वर्ष निवासी मुसरा थाना डोंगरगढ़ को धारा  505 (1)(2) भादवि के अधीन गिरफ्तार कर आज दिनांक 14.06.2019 को न्यायिक अभिरक्षा में प्रस्तुत किया गया है. रात 12 बजे और दूसरे दिन चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद शाम 6 बजे मांगेलाल की पत्नी कविता अग्रवाल प्रेस और मीडिया के सामने आती हैं और बताती हैं कि उनसे प्रदेश के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने फोन बात की है और उन्होंने बताया कि उनके पति पर लगाई गई राजद्रोह की धारा हटाई जा रही है. 

CG: कांग्रेस सरकार के प्लास्टिक बैन पर BJP बोली- 'उनके फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन...'

कविता को इस सब मामले मे कुछ भी समझ नहीं आया वह सीधी-साधी ग़्रहणी हैं और पति के छोटे से व्यवसाय मे हांथ बटाती हैं. इस मामले में राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे भी पीछे नहीं रहे उन्होने भूपेश बघेल पर वार करते हुये कहा कि अफवाह फैलाना देशद्रोह होता तो सारे कांग्रेसी जेल मे होते उन्होने कहा कि कांग्रेस बौखला गई है अपनी विफलताओ को छिपाने इस तरह के हथकंडे अपना रही है अभिव्यक्ति की आजादी पर ये एक बडा हमला है.