MP: धार मॉब लिंचिंग का गुजरात कनेक्शन सामने आया, सुनियोजित थी हिंसा- मास्टरमाइंड भी पहचाना गया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh638283

MP: धार मॉब लिंचिंग का गुजरात कनेक्शन सामने आया, सुनियोजित थी हिंसा- मास्टरमाइंड भी पहचाना गया

 मॉब लिंचिंग की वारदात के मास्टरमाइंड का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक इस घटना के पीछे किसानों से पैसे लेने वाले अवतार, उसके भतीजे भुवान और जामसिंह नाम के उनके एक साथी की भूमिका सामने आई है. 

मॉब लिंचिंग की वारदात के मास्टरमाइंड का खुलासा

धार: मध्य प्रदेश के धार जिले के मनावर थाना क्षेत्र में हुई मॉब लिंचिंग की वारदात के मास्टरमाइंड का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक इस घटना के पीछे किसानों से पैसे लेने वाले अवतार, उसके भतीजे भुवान और जामसिंह नाम के उनके एक साथी की भूमिका सामने आई है. पुलिस ने आरोपियों के गुजरात में छिपे होने की आशंका जताई है.

मास्टरमाइंड का हुआ खुलासा
धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि मॉब लिंचिंग की वारदात के पीछे अवतार और उसके भतीजे भुवान और जामसिंह का हाथ है. मास्टर माइंड अवतार ने ही इस घटनाक्रम का ब्लू प्रिंट तैयार किया था. अवतार ने ही 4 फरवरी को किसानों को फ़ोन किया था और कहा था कि हम गुजरात से आ गए हैं, हमसे मिलकर अपने पैसे ले जाओ. 

मॉब लिंचिंग का गुजरात कनेक्शन
पुलिस अक्षीधक ने कहा कि मास्टर माइंड की प्लानिंग के अनुसार सुनियोजित तरीके से बच्चा चोरी की अफवाह उड़ाई गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने किसानों के ऊपर हमला कर दिया और 1 किसान गणेश की जान ले ली. जबकि 5 किसान घायल हो गए. इस घटना के बाद आरोपी गांव छोड़कर भाग गए. पुलिस की 5 अलग-अलग टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है. कुछ आरोपियों के गुजरात में छिपे होने की जानकारी हाथ लगी है.

मामले में 12 आरोपी गिरफ्तार
एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने इस मामले में 12 आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि 35 लोगों को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित किया गया है. 30 आरोपियों की फोटो भी जारी की गई है. वहीं फरार आरोपियों पर 10 -10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है.

 गौरतलब है कि 4 फरवरी को धार में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर 6 लोगों को लाठी-डंडों और पत्थरों से जमकर पीट दिया था. इस घटना में एक किसान की मौत हो गई थी, जबकि 5 लोग घायल हो गए थे.भीड़ ने किसानों की गाड़ी में भी जमकर तोड़फोड़ की थी.

 

Trending news