पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अब भी चिंताजनक
Advertisement

पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अब भी चिंताजनक

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत में मामूली सुधार है, लेकिन उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक 48 से 72 घंटे बहुत अहम हैं. निजी अस्पताल की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि उनके दिमाग में भी सूजन आ गई है.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत में मामूली सुधार है, लेकिन उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक 48 से 72 घंटे बहुत अहम हैं. निजी अस्पताल की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि उनके दिमाग में भी सूजन आ गई है.

अजीत जोगी का मेडिकल बुलेटिन कल शाम 6 बजे जारी किया गया था. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि अजीत जोगी अभी वेंटिलेटर पर हैं. उनकी हालात बेहद नाजुक बनी हुई है. 48 से 72 घंटे काफी अहम हैं. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में सेरिब्रल एडिमा यानी दिमाग में सूजन बताई गई है. इस रिपोर्ट ने डॉक्टरों की चिंता को और बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें-CG: रायगढ़ पेपर मिल गैस रिसाव मामले में अस्पताल प्रबंधन को भी नोटिस, जवाब नहीं दिया तो होगी सख्त कार्रवाई

हालांकि रविवार सुबह डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत में मामूली सुधार है, लेकिन स्थिति अभी भी चिंताजनक ही बनी हुई है. दरअसल, कल अजीत जोगी ने गंगा इमली खायी थी. इसी दौरान गलती से इमली का बीज उनकी सांस की नली में फंस गया था. जिसके बाद उन्हें पहले रेस्पेरेटरी अरेस्ट और फिर कॉर्डियक अरेस्ट (दिल का दौरा) आ गया था. हालांकि बाद में डॉक्टरों ने उनकी सांस की नली में फंसे इमली के बीज को निकाल दिया था.

Watch LIVE TV-

Trending news