'कोरोना रिटर्न': इस जिले की शादी में सिर्फ 100 लोग ही हो पाएंगे शामिल, इन नियमों का पालन करना होगा जरूरी

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों को 7 दिनों तक क्वारेंटीन रहना जरूरी होगा

'कोरोना रिटर्न': इस जिले की शादी में सिर्फ 100 लोग ही हो पाएंगे शामिल, इन नियमों का पालन करना होगा जरूरी

बैतूल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच बैतूल में धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं. इस संबंध में कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने आदेश भी जारी कर दिया है. जिले में शादी में कुल 100 लोग शामिल हो सकते हैं, जबकि अंत्येष्टि में सिर्फ 30 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. 

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों को 7 दिनों तक क्वारेंटीन रहना जरूरी होगा. इसके अलावा सभी सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाई गई है. दरअसल, मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है. प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. 

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे मरीज
मध्य प्रदेश में गुरूवार को 368 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 2,60,681 हो गई है. गुरूवार को कोरोना संक्रमित 2 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,859 हो गया है. आज 201 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 2,54,387 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 2435 मरीज एक्टिव हैं.

'कोरोना का खतरा समाप्त नहीं हुआ'
इधर कोरोना की स्थिति को देखते हुए सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता का संबोधित किया. सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना फिर से बढ़ रहा है. उन्होंने जनता से मास्क पहनने और भीड़ से बचने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा समाप्त नहीं हुआ है, सावधानी बरतें, हम नहीं चाहते कि लॉकडाउन की नौबत आए.

सीएम शिवराज ने की ये अपील
सीएम शिवराज ने कहा कि बीते दिन प्रदेश में कोरोना के कुल 378 मामले सामने आए हैं. अगर स्थिति बिगड़ती है तो लॉकडाउन लगाने की नौबत आ जाएगी. सीएम ने जनता से कहा कि आइये हम सब मिलकर संकल्प लें, फिर कोरोना को मारेंगे, कोरोना हारेगा, मध्यप्रदेश जीतेगा.

ये भी पढ़ें: "मुझसे शादी कर लो" जब बीच सड़क लड़की का हाथ पकड़कर बोला युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा

ये भी पढ़ें: जबरा फैनः 'श्रीदेवी को पत्नी माना है, पति का पूरा धर्म निभाऊंगा, हर साल पुण्यतिथि मनाऊंगा`

WATCH LIVE TV