close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, पाला पीड़ित किसानों को राहत देने की मांग की

उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ संवेदनशीलता के साथ किसानों की वाजिब मांगों को पूरा करेंगे.

MP: शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, पाला पीड़ित किसानों को राहत देने की मांग की
फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पड़े पाले ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है.राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर पाला पीड़ित किसानों को तत्काल राहत देने की मांग की है. शिवराज ने शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश के पाला प्रभावित किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने की जरूरत बताई है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ संवेदनशीलता के साथ किसानों की वाजिब मांगों को पूरा करेंगे.

सीएम कमलनाथ की मुसीबतों का 'खलनायक' कौन, जो हाथों-हाथ सौंप रहा है बीजेपी को मुद्दे

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने पत्र में राजगढ़, आगर, उज्जैन एवं देवास के हालात का जिक्र करते हुए लिखा है कि पाले से फसलों को काफी नुकसान हुआ है.चना, आलू, धनिया, मसूर एवं बैंगन की फसलें पाले से पूरी तरह नष्ट हो गई हैं.उन्होंने इन क्षेत्रों का दौरा कर पाया है कि अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोई सर्वे नहीं कराया गया है और किसानों का हाल जानने प्रशासन का कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि भी नहीं पहुंचा है. अन्नदाता को ऐसी स्थिति में तत्काल सहायता की जरूरत है.

Video में शिवराज सिंह के पीछे दिखी आडवाणी की फोटो, यूजर्स बोले- 'इतने दिनों बाद कैसे याद आ गई'

शिवराज ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि किसानों को राहत पहुंचाने के लिए फसलों के नुकसान का तत्काल सर्वे कराया जाए और किसानों को मुआवजा और राहत राशि प्रदान की जाए.किसानों को आगामी फसल के लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज उपलब्ध कराया जाए.