CM कमलनाथ की अध्यक्षता में आज होगी MP वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक, इन मसलों पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh583684

CM कमलनाथ की अध्यक्षता में आज होगी MP वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक, इन मसलों पर होगी चर्चा

इस बैठक में छत्तीसगढ़ के जंगली हाथियों के लिए कॉरिडोर बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. अभी कोरिडोर नहीं है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जंगली हाथी ओडिशा ( Odisha) जाते समय एमपी की सीमा में प्रवेश करते हैं.

 सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में ये बैठक होगी

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) वन्य प्राणी बोर्ड ( Wildlife Board) की शुक्रवार (11 अक्टूबर) को मंत्रालय में बैठक होगी, जिसमें सीएम कमलनाथ (CM  Kamal Nath) शामिल होंगे. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के जंगली हाथियों के लिए कॉरिडोर बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. अभी कोरिडोर नहीं है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जंगली हाथी ओडिशा ( Odisha) जाते समय एमपी की सीमा में प्रवेश करते हैं.

जंगली हाथियों के कारण फसलों और ग्रामीणों को काफी नुकसान होता है. जानकारी के मुताबिक, इसके साथ ही चंबल नदी से ग्वालियर शहर को 150 एमएलडी पानी की सप्लाई करने के लिए चंबल अभ्यारण की जमीन के इस्तेमाल के प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी.

लाइव टीवी देखें

कयास लगाए जा रहें हैं कि इसके साथ ही सरदारपुर अभ्यारण के 220 केवी लाइन डालने के लिए 3 गांवों में 10 टावर और अभ्यारण के बाहर 10 किलोमीटर की रेंज में 45 टावर लगाने की अनुमति को लेकर भी चर्चा होगी. 

Trending news