Hathras Stampede: हाथरस सत्संग में ग्वालियर से भी गईं थीं 4 महिलाएं, CM ने बताई दुख भरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320062

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग में ग्वालियर से भी गईं थीं 4 महिलाएं, CM ने बताई दुख भरी खबर

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दिन पहले भोलेबाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में करीब 121 लोगों की मौत हुई. इस हादसे में जान गंवाने वाले सबसे ज्यादा महिलाएं हैं. इसी दिन मध्य प्रदेश से भी सत्संग में शामिल होने 4 महिलाएं गईं थीं. जिनको लेकर आज बुरी खबर सामने आई है. खुद सीएम मोहन यादव ने X पर पोस्ट कर घटना को लेकर दुख जताया है.

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग में ग्वालियर से भी गईं थीं 4 महिलाएं, CM ने बताई दुख भरी खबर

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में एक ग्वालियर की भी महिला की मौत हुई है, जबकि मध्य प्रदेश की 3 अन्य महिलाएं घायल हुई हैं. खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने X पर पोस्ट पर महिला की मौत पर दुख जताया. बता दें कि एक दिन पहले सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई थी. इस हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. सभी भोले बाबा का प्रवचन सुनने सत्संग में आए थे.

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा स्थगित
हाथरस हादसे से सबक लेते हुए मध्य प्रदेश में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को स्थगित कर दिया गया है. हाथरस हादसे के बाद निर्णय लिया गया है. हाथरस में हुए बड़े हादसे को लेकर सरकार अलर्ट पर है. पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा विदिशा में चल रही थी. कथा 7 दिन चलना थी, लेकिन  4 दिन में ही खत्म कर दी गई. भारी बारिश के अलर्ट के बाद आयोजन समिति और प्रशासन ने निर्णय लिया. लगभग 20,000 से ज्यादा श्रद्धालु जो आसपास के जिलों से आकर पंडाल में रुके हुए थे अब घर रवाना हो गए.  पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हो रहे थे.

धीरेंद्र शास्त्री ने निरस्त किए कार्यक्रम
इधर, बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं. इसको लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो भी जारी किया. शास्त्री ने बागेश्वर धाम से जुड़े लोगों और श्रद्धालुओं से 4 जुलाई को धाम में ना आने की अपील की. 4 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. इस दिन लाखों श्रद्धालुओं के आने का अनुमान था. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- आप सब अपने घर से ही उत्सव मनाएं. हनुमान चालीसा का पाठ और पौधारोपण करें. उनका कहना है कि धाम में व्यापक इंतजाम किए थे, लेकिन 1 जुलाई से ही लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ आ रही है. धाम से जुड़े लोगों को 21 जुलाई गुरु पूर्णिमा को धाम में आने का आमंत्रण दिया था. शास्त्री यह भी बोले कि गुरु पूर्णिमा के लिए किए व्यापक इंतजाम जाएंगे, ताकि धाम से जुड़े लोगों और श्रद्धालुओं को कोई सुविधा ना हो.

Trending news