भोपाल में सौ फीसदी जनता को लगी कोरोना की पहली डोज, मंत्री विश्वास सारंग ने किया दावा
Advertisement

भोपाल में सौ फीसदी जनता को लगी कोरोना की पहली डोज, मंत्री विश्वास सारंग ने किया दावा

इंदौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए हैं. जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है.

भोपाल में सौ फीसदी जनता को लगी कोरोना की पहली डोज, मंत्री विश्वास सारंग ने किया दावा

वासु चौरे/भोपालः कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में एक राहत की खबर सामने आई है. बता दें कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दावा किया है कि राजधानी भोपाल के 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. गौरतलब है कि राजधानी भोपाल से पहले इंदौर में भी 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने का दावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया है.  

विश्वास सारंग ने बताया कि जिले के 19 लाख 41 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. मंत्री ने कहा कि जिले के 9 लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है. उन्होंने ये भी कहा कि 27 सितंबर तक पूरे एमपी को कोरोना की पहली डोज से वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. 

इंदौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 32 नए मामले सामने आए हैं. जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. जब इस बारे में विश्वास सारंग से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि महू में जो 30 केस सामने आए हैं, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री है. फिलहाल सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है.  

बता दें कि गुरुवार तक राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 7,92,435 हो चुके हैं. इनमें से 7,81,825 मरीज रिकवर हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम शिवराज भी लोगों से अपील कर चुके हैं कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें. सरकार की भी कोशिश है कि राज्य में तेजी से टीकाकरण कर कोरोना के खतरे को कम किया जा सके.  

Trending news