MP News: लग्जरी कारों में बदलेंगे मंत्रियों के काफिले, सरकार ने खरीदी नई इनोवा क्रिस्टा!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2301720

MP News: लग्जरी कारों में बदलेंगे मंत्रियों के काफिले, सरकार ने खरीदी नई इनोवा क्रिस्टा!

Bhopal News: मोहन सरकार के मंत्रियों के लिए भोपाल में 25 नई गाड़ियां आएंगी. आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार ने 6 जून को इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

 

MP News: लग्जरी कारों में बदलेंगे मंत्रियों के काफिले, सरकार ने खरीदी नई इनोवा क्रिस्टा!

MP Cabinet Ministers: मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों के लिए जल्द ही नई चमचमाती गाड़ियां आने वाली हैं. इस महीने के अंत तक मंत्रियों के लिए 25 नई गाड़ियां भोपाल आ जाएंगी. मंत्रियों के लिए नई गाड़ियों की खरीद JAM पोर्टल के जरिए की जा रही है, जिसकी डिलीवरी की तारीख अगस्त में मिली है. लेकिन मंत्री इसी महीने वाहन की मांग कर रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने कंपनी को जून के अंत तक नई गाड़ियां उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है.  बता दें कि राज्य सरकार मंत्रियों को इनोवा क्रिस्टा कार उपलब्ध कराती है.

लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हुई थी कवायद
इस आलीशान कार को खरीदने की प्रक्रिया लोकसभा चुनाव से पहले शुरू की गई थी, जिसके बाद गृह विभाग और विधि विभाग ने परीक्षण के बाद अनुमति दे दी थी. 25 नई इनोवा क्रिस्टा खरीदने के लिए खरीदने के लिए आचार संहिता खत्म होने का इंतजार किया जा रहा था. आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार ने 6 जून को इसके लिए आर्डर जारी किए गए हैं. इसलिए अब जल्द ही मंत्रियों के काफिले में नई कारें शामिल होंगी. स्टेट गैराज के अधीक्षक के मुताबिक जून के अंत तक कारों की डिलीवरी हो सकती है. 

मंत्रियों के लिए नई कारों पर खर्च होंगे इतने करोड़
मंत्रियों के लिए खरीदी जा रही गाड़ियों की कुल कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है. एक गाड़ी की औसत कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई जा रही है जो 25 मंत्रियों के लिए पांच करोड़ के आंकड़े तक पहुंच जाएगी.जैम पोर्टल के जरिए गाड़ी खरीदने का ऑर्डर देने के बाद कंपनी ने इसकी डिलीवरी के लिए अगस्त की तारीख दी है, लेकिन मंत्री अब जल्द से जल्द नई गाड़ी की सुविधा का लुत्फ उठाना चाहते हैं. इसलिए जून में ही डिलीवरी की डिमांड भेज दी गई है.

यह भी पढ़ें: MP में रफ्तार पकड़ेगा 'राम वन गमन पथ', CM मोहन यादव ने बताया प्लान

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले मंत्रियों के लिए नई गाड़ियों की मांग मिलने पर स्टेट गैराज ने वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा था, जिसमें नई गाड़ियां खरीदने की बात कही गई थी. 

Trending news