कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों को लेकर कही ये बात, कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1083984

कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों को लेकर कही ये बात, कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

इंदौर पहुंचे मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसानों के उत्थान के लिए भारत सरकार ने एफपीओ (FPO) योजना लागू की है.

कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों को लेकर कही ये बात, कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

अमित श्रीवास्तव/इंदौरः मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि सरकार प्रदेश के किसानों के साथ हर मुसीबत में खड़ी है. इंदौर पहुंचे कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों को हुआ किसी भी प्रकार का आर्थिक नुकसान सरकार की क्षति हैं. मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हर संकट में सहायता के लिए साथ खड़ी हैं. बता दें कि बीते दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के फसलों कों नुकसान पहुंचा था.किसानों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए कृषि मंत्री कमल पटेल ने भरोसा दिलाया. उन्होनें कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए लगातार प्रयास कर रही है. और किसान के हर संभव मदद के लिए सरकार हमेशा किसानों के  साथ खड़ी हैं.

एफपीओ योजना से लाभान्वित हो रहें हैं किसान
इंदौर पहुंचे मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसानों के उत्थान के लिए भारत सरकार ने एफपीओ (FPO) योजना लागू की है. इस योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के हजारों किसान लाभान्वित हों रहे हैं और आगे इस योजना से और भी किसान जुड़ कर इस योजना का लाभ ले सकेंगे. बता दें कि एफपीओ एक प्रकार का किसान उत्पादक संगठन है, जो किसानों के हित में काम करता है.सरकार किसानों को ऐसे संगठन बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है और उन्हें 15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करती है. इस योजना की मदद से किसान संगठन बनाकर कारोबारी की तरह काम कर सकते हैं. 

कृषि मंत्री पटेल ने कांग्रेस पर किया तीखा प्रहार
मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने इंदौर में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ नाग है और सपेरे दिग्विजय सिंह के कहने पर आ गए और निपट गए. दिग्विजय सिंह ने संघ को दीमक की संज्ञा दी थी,लेकिन वो भुल गए कि दीमक संघ नहीं हैं बल्कि दीमक तो कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हैं जो कांग्रेस को दीमक की तरह खा गए.और अब कांग्रेस खुद दीमक बन कर देश को खा गई हैं.

जनता ने कांग्रेस को सिखाया सबक
कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि, अब देश की जनता जागरुक हो गई है. और अब मतदाता सब समझ गए हैं. जनता अब तुलना करती हैं. मतदाता ने कांग्रेस को तबियत से निपटाया है. उन्होनें कहा कि जो विधायक कांग्रेस में 5 से 7 हजार वोटों से जीते थे वो अब बीजेपी में आने के बाद 60 हजारे से ऊपर मतों से जीते हैं. कांग्रेस ने नकली गांधी बन कर देश पर राज किया लेकिन अटल जी और मोदी जी के नेतृत्व की सरकार ने गांधी जी के सपनों को साकार किया है.

Trending news