भोपाल में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, बनारस टू मुंबई की फ्लाइट में पैसेंजर ने तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2385341

भोपाल में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, बनारस टू मुंबई की फ्लाइट में पैसेंजर ने तोड़ा दम

Emergency Landing in Bhopal: बनारस से मुंबई जा रही फ्लाइट की भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. अकासा एयरलाइंस के प्लेन में गुरुवार सुबह एक यात्री की मौत के बाद  इमरजेंसी लैंडिंग हुई. 

Bhopal Flight Emergency Landing

Banaras To Mumbai Flight Emergency Landing in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह एक फ्लाइट की  इमरजेंसी लैंडिंग हुई. ये फ्लाइट बनारस से मुंबई जा रही थी. यात्रा के दौरान एक पैसेंजर की मौत हो गई, जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग भोपाल में कराई गई. अब तक यात्री की मौत के कारण का खुलासा नहीं हुआ है. 

भोपाल में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
भोपाल में गुरुवार सुबह अकासा एयर की एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. ये फ्लाइट बनारस से मुंबई जा रही थी. विमान ने सुबह उड़ान भरी थी. यात्रा के दौरान अचानक एक पैसेंजर की तबीयत खराब हो गई. इस बात की जानकारी मिलते ही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग कराने की बात तय हुई, लेकिन तब तक यात्री ने दम तोड़ दिया था. 

फ्लाइट में यात्री की मौत
जानकारी के मुताबिक 82 साल के एक पैसेंजर इलाज के लिए बनारस से मुंबई जा रहे थे. इस दौरान प्लेन में ही उनकी तबीयत खराब हो गई. इस बात की जानकारी देते हुए क्रू ने ATC से संपर्क किया और भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी. पूरे मामले को समझते हुए फ्लाइट की इमरजैंसी लैंडिंग की अनुमति दी गई, लेकिन तब तक पैसेंजर की सांसें थम चुकी थीं. 

हार्ट अटैक हो सकता है कारण
अब तक यात्री की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. संभावना जताई जा रही है कि हार्ट अटैक के कारण पैसेंजर की मौत हुई होगी. इमरजैंसी लैंडिंग के बाद पैसेंजर को तुरंत हमीदिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

अकासा एयर की ओर से आया बयान
फ्लाइट में पैसेंजर की मौत पर अकासा एयर की ओर से बयान भी आया है. उनकी ओर से कहा गया- '15 अगस्त 2024 को बनारस से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की फ्लाइट QP1524 में एक मेडिकल इमरजेंसी के कारण रूट में डायवर्जन किया गया और प्लेन की भोपाल में लैंडिंग हुई. बोर्ड पर मौजूद एक डॉक्टर और हमारे केबिन क्रू की सर्वोत्तम कोशिशों के बावजूद यात्री की मृत्यु हो गई. हमारी संवेदनाएं मृतक के परिजनों और प्रियजनों के साथ हैं. हम इस आपात स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए अपने केबिन क्रू और सहायक डॉक्टर के प्रयासों की सराहना करते हैं. '

fallback

आगे कहा गया- 'अकासा एयर अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. हम इस उड़ान में बाकी पैसेंजर्स के लिए आगे की यात्रा के दौरान समय पर सुधार करने पर काम कर रहे हैं.' 

ये भी पढ़ें-  सतना में बड़ा हादसा: स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने जा रहे थे बच्चे, स्कूल पहुंचने से पहले पलटी मिनी बस

सुबह उड़ी थी फ्लाइट 
मुंबई के लिए अकासा एयर की फ्लाइट ने बनारस एयरपोर्ट से सुबह 9:50 बजे उड़ान भरी थी. फ्लाइट को दोपहर 12.50 बजे मुंबई में लैंड होना था, लेकिन उससे पहले ही यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि फ्लाइट में कुल 183 पैसेंजर्स मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 15 अगस्त पर CM मोहन के बड़े ऐलान, MP में खुलेगी डिजिटल यूनिवर्सिटी, 17 हजार नए रोजगार

इनपुट- भोपाल से अनिल नागर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news