अमरवाड़ा उपचुनाव: CM मोहन और वीडी शर्मा के साथ BJP प्रत्याशी जमा करेंगे नामांकन, कांग्रेस का इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2296991

अमरवाड़ा उपचुनाव: CM मोहन और वीडी शर्मा के साथ BJP प्रत्याशी जमा करेंगे नामांकन, कांग्रेस का इंतजार

Amarwara By Election: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह आज सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ अपना नामांकन जमा करेंगे. कांग्रेस की तरफ से अब तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. 

अमरवाड़ा उपचुनाव

MP By Election: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह आज नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे. सीएम मोहन नामांकन दाखिल होने के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी एक तरफ नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने जा रही है, लेकिन कांग्रेस की तरफ से अब तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि आज कांग्रेस भी प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सोमवार को प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. 

बीजेपी का मेगा शो 

छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद बीजेपी उत्साहित नजर आ रही है. ऐसे में सीएम मोहन यादव के साथ छिंदवाड़ा के सांसद विवेक बंटी साहू भी मौजूद रहेंगे. सीएम मोहन और वीडी शर्मा लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू को जीत दिलाने के लिए भी जनता का धन्यवाद करेंगे. बता दें कि कमलेश शाह लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दिया था. जिससे यहां उपचुनाव की स्थिति बनी है. कमलेश शाह अब बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव में भी अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर बीजेपी को लीड मिली थी. 

ये भी पढ़ेंः Amarwara Bye Election: रोचक हुआ अमरवाड़ा उपचुनाव, कांग्रेस से पहले GGP ने उतारा प्रत्याशी, बदल गए सारे समीकरण

कांग्रेस आज कर सकती है ऐलान 

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए अब कांग्रेस भी आज प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि पार्टी में दो जिला पंचायत सदस्य चंपालाल कुरचे और नवीन मरकाम के नाम पर सबसे ज्यादा चर्चा चल रही है. ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को प्रत्याशी बनाया जा सकता है. खास बात यह है कि दोनों ही नेता कमलनाथ के विश्वनीय माने जाते हैं. सीनियर होने के नाते चंपालाल कुरचे का दावा सबसे मजबूत नजर आ रहा है. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी इन्ही में से किसी एक के नाम पर मुहर लगा सकती है. 

जीजीपी ने उतारा प्रत्याशी 

भले ही कांग्रेस ने अब तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान न किया हो लेकिन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने यहां प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. जीजीपी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंग ने बताया कि अमरवाड़ा में देवरावन भलावी को उम्मीदवार बनाया जाएगा. वह विधानसभा चुनाव में भी यहां से मैदान में थे. बताया जा रहा है कि देवरावन भलावी कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन किया था. देवरावन भलावी लोकसभा चुनाव भी लड़े थे और उन्हें 50 हजार से भी ज्यादा वोट मिले थे. जबकि विधानसभा चुनाव में भी देवरावन ने भाजपा और कांग्रेस को अच्छी टक्कर दी थी, इसलिए जीजीपी ने एक बार और उन पर दांव लगाया है.

ये भी पढ़ेंः  ओवैसी के ट्वीट पर BJP का पलटवार, MLA ने कहा-MP को शांति का टापू बना रहने दें

Trending news