Amitabh Bachchan Birthday: जब लखनऊ से सीधे अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे थे नेताजी, पढ़ें रोचक किस्से
Advertisement

Amitabh Bachchan Birthday: जब लखनऊ से सीधे अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे थे नेताजी, पढ़ें रोचक किस्से

Amitabh Bachchan Birthday: आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन का 80वां जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं बीते कल उनके करीबी दोस्त यूपी के पूर्व मुख्मंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया. ऐसे में आइए जानते हैं इन दोनों लोगों के बीच कितनी गहरी दोस्ती थी.

Amitabh Bachchan Birthday: जब लखनऊ से सीधे अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे थे नेताजी, पढ़ें रोचक किस्से

Mulayam Singh Yadav Amitabh Bachchan Relation: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब इस दूनिया में नहीं रहे. मुलायम सिहं यादव की दोस्ती बॉलीवुड के जानें मानें दिग्गज अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से बहुत गहरी थी. जहां बीते सोमवार समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया, वहीं आज उनके करीबी दोस्त बिग-बी अमिताभ बच्चन का 80 वां जन्मदिन है. ऐसे में आज अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके और मुलायम सिंह यादव के कुछ रोचक किस्से...

जब अमिताभ के घर जाने से खुद को नहीं रोक पाएं नेताजी
जब मुलायम सिंह यादव दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री बने थें, तब उन्होंने 1994 में यश भारती सम्मान पुरस्कार शुरू किया था. इस पुरस्कार से अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय को सम्मानित किया जाना था. लेकिन अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और वो यश भारती से सम्मानित होने मुंबई से लखनऊ नहीं जा पाएं. अमिताभ बच्चन के पिता की तबियत खराब की खबर जब नेताजी मुलायम सिंह यादव को लगी तो वे सारे काम छोड़कर अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश बच्चन को सम्मानित करने खुद उनके घर पहुंच गए थे.

सपा सरकार में बने थे ब्रांड एंबेसडर
जब 2007 में मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री बने थे तो उन्होंने अमिताभ बच्चन को यूपी का ब्रांड एंबेसडर बनाया था. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन देश के पहले ऐसे हस्ती हैं, जिन्हें किसी राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया था. इस दौरान उन्होंने पार्टी का प्रचार भी किया था.

जानिए कैसे हुई थी दोस्ती
मुलायम सिंह यादव और अमिताभ बच्चन की दोस्ती अमर सिंह की वजह से हुई थी. शुरू के दिनों में तीनों एक साथ नजर आते थें. धीरे-धीरे मुलायम सिंह यादव और बिग बी के बीच दोस्ती गहरी होती गई और दोनों एक दूसरे के घर आने-जाने लगे थें.

बॉलीबुड के शहंशाह का 80वां जन्मदिन
आज 11 अक्टूबर 2022 को बॉलीबुड के शहंशाह का 80 वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने अभिनय से लेकर राजनीति तक में कदम रखने वाले अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा के सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले कलाकारों में शामिल हैं. 1970 से लेकर 1980 के दौरान भारतीय सिनेमा में उनका सबसे ज्यादा दबदबा रहा. बता दें कि अमिताभ बच्चन अब तक 200 ज्यादा फिल्में की है.

ये भी पढ़ेंः Amitabh Bachchan Birthday: जब अमिताभ-रेखा का रोमांस सीन देख, फूट- फूटकर रोईं थीं जया बच्चन

Trending news