जबलपुर पहुंचे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज और कुश्ती विवाद पर दिया बड़ा बयान
Advertisement

जबलपुर पहुंचे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज और कुश्ती विवाद पर दिया बड़ा बयान

  कुश्ती खेल संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद के ऊपर महिला खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जबलपुर में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने आरोप लगाए हैं, उसे लेकर एक कमेटी बनाई है, जिसकी अध्यक्ष मेरीकॉम होंगी.

जबलपुर पहुंचे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज और कुश्ती विवाद पर दिया बड़ा बयान

अजय दुबे/जबलपुर:  कुश्ती खेल संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद के ऊपर महिला खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जबलपुर में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने आरोप लगाए हैं, उसे लेकर एक कमेटी बनाई है, जिसकी अध्यक्ष मेरीकॉम होंगी. उन्होंने कहा कि ये कमेटी एक माह में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी और रिपोर्ट आने के बाद इस पर फैसला किया जाएगा. तब तक रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अपने पद पर काम नहीं करेंगे.

बता दें कि जबलपुर में पिछले 12 दिनों से चल रहे सांसद खेल महोत्सव का 23 जनवरी को समापन हो गया. इसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए. यहां अनुराग ठाकुर ने खेल महोत्सव में परंपरागत खेलों का आनंद भी उठाया.

कमेटी में शामिल बड़े नाम
अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक माह में कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश कर देगी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पांच सदस्तीय जांच कमेटी में वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम के अलावा योगेश्वर दत्त, पूर्व कैप्टन राय गोपाल और राधा श्रीमन होगी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन का काम ओवरसाइड कमेटी देखेगी, और यह निर्णय 11 घंटे तक सबकी बातें सुनने के बाद लिया गया है.

भारत-पाक क्रिकेट पर बड़ा बयान
वहीं जब उनसे भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर पूछा गया तो अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीमा पार आतंकवाद के कारण भारत-पाकिस्तान की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं होती है. हालांकि यह निर्णय बीसीसीआई का होता है पर आतंकवाद को हम बढ़ावा नहीं देते. इसलिए खेल भावनाओं के हित को देखते हुए यह फैसले लिए जाते है. 

 

खेल संघों में राजनीति अलग
जबलपुर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा खेल संघों में राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोपों को सिरे ने नकार दिया. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में खेल संघों से राजनीति को अलग किया गया है. अब केवल खिलाड़ियों को ही खेल संघों में जगह दी जाएगी. उन्होंने अपनी इस दलील को मजबूती देने के लिए खिलाड़ी पदाधिकारियों का जिक्र भी किया.

Trending news