ऑस्ट्रेलियाई मेहमान को भाया ओरछा, बुंदेली अंदाज में मनाया 70वां जन्मदिन
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई मेहमान को भाया ओरछा, बुंदेली अंदाज में मनाया 70वां जन्मदिन

ऑस्ट्रेलिया के एक विदेशी मेहमान को निवाड़ी जिले की ओरछा इतना भा गई है कि वो पिछले 15 साल से यहां लगातार आ रहे हैं. वे इस बार यहां अपने एक दर्जन दोस्तों के साथ अपना 70वां जन्मदिन मनाएं हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई मेहमान को भाया ओरछा, बुंदेली अंदाज में मनाया 70वां जन्मदिन

सत्येंद्र परमार /निवाड़ीः मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में पिछले कई सालों से ओरछा आ रहे आस्ट्रेलिया के एक विदेशी मेहमान को मध्य प्रदेश का ओरछा ऐसा भाया कि अपना अधिकांश समय वो यहीं पर गुजारना चाहते हैं. संयोग ऐसा बना कि उनके जन्मदिन के वक्त भी वो ओरछा भ्रमण पर आए हुए थे और यहीं पर उन्होंने अपना 70वां जन्मदिन बुंदेली अंदाज में मनाया और यहां के लोगों की जमकर तारीफ की. ओरछा के दोस्तों ने भी ब्रेड झुनझुनवाला का जन्मदिन बुंदेली शाही अंदाज में मनाया.

ओरछा में विदेशी मेहमान आने को रहते हैं लालायित
मेहमान नवाजी के लिए विख्यात भारत अपने पर्यटन स्थलों को लेकर भी चर्चा में रहता है, यहीं कारण है कि विदेशी मेहमान यहां पर खिंचे चले आते है और यहां की संस्कृति और पर्यावरण से रूबरू होते हैं. भारत को जो खास बनाती है उसमें एक जगह निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा भी है, जहां पर विदेशी मेहमान आने के लिए लालायित रहते हैं, ओरछा की आबोहवा का हमारे एक विदेशी मेहमान  ब्रेड यंग पर ऐसा असर हुआ कि वो अपने दोस्तों को भी इस मनमोहक नगरी के भ्रमण पर ले आए. 

बुंदेली गीतों पर विदेशी मेहमान जमकर थिरके
ब्रेड यंग ने गुरुवार को ओरछा में अपना 70वां जन्मदिन बुंदेली अंदाज में मनाया. बुंदेली लोकगीत पर ब्रेड यंग और उनके दोस्त जमकर थिरके. बेशक उन्हें बुंदेली गीतों के बोल समझ में नहीं आ रहे थे. लेकिन वो बुंदेली संगीत और लय, ताल में खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए. इसका परिणाम यह हुआ कि परिजनों से दूर ओरछावासियों ने उनके जन्मदिन पर उन्हें तोहफे के रूप से बुंदेली लोकगीतों से नवाजा, ब्रेड यंग ने ओरछा के होटल मोनार्क रामा पैलेस में अपना 70 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया और उनकी इस खुशी में ओरछावासी सहभागी बने.

कई बार आ चुके हैं ओरछा
ब्रेड यंग को ओरछा नगरी ऐसा भाया कि वो यहां पर 12 से 15 बार आ चुके हैं. पिछले 12 सालों से वो लगातार यहां पर आ रहे हैं. लेकिन यह पहली बार ऐसा अवसर था जब उन्हें अपना जन्मदिन यहां पर मनाने का मौका मिला. यह जन्मदिन उनके अन्य जन्मदिनों से ज्यादा यादगार था, क्योंकि उनकी जन्मदिन की खुशी में ओरछावासी शामिल हुए थे, जिन्होंने उनके जन्मदिन को और खास बना दिया. बुंदेली लोकगीत पर बने उनके इस जन्मदिन पर उनके दोस्त भी शरीक हुए.

कई वैवाहिक कार्यक्रम में भी हो चुके हैं शामिल
जी मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे भारत में ओरछा उन्हें बहुत अच्छा लगता है, ओरछा की आबोहवा से रूबरू करवाने के लिए वो अपने करीब एक दर्जन दोस्तों को अपने साथ लेकर यहां आए हैं, ओरछा वासियों की भी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर आने के बाद वो अपनों को भूल जाते है और यहां पर अपनापन देखकर उन्हें काफी खुशी हुई और पूरे भारत की उन्होंने जमकर तारीफ की, आपको बता दें कि ब्रेड यंग ओरछा के कई वैवाहिक समारोहों में भी शिरकत कर चुके हैं और कई कार्यक्रम भी अटैंड कर चुके हैं, न तो ब्रेड यंग के लिए ओरछा नया है और न ही ओरछावासियों के लिए ब्रेड यंग नए हैं. इसी वजह से उनको ओरछावासियों में अपनत्व दिखता है और उन्हें हर साल ओरछा खींच लाता है.

ये भी पढ़ेंः Katni News: सिंधिया ने अधिकारियों की लगा दी क्लास,कटनी में इस काम को देखकर मंत्री हुए नाराज

Trending news