Divya Darbar: आज से महाराष्ट्र में फिर लगेगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, पिछली बार नागपुर में हुआ था बवाल
Advertisement

Divya Darbar: आज से महाराष्ट्र में फिर लगेगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, पिछली बार नागपुर में हुआ था बवाल

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri)देश  विदेश में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. बाबा छतरपुर में दिव्य दरबार भी लगाते हैं. पर आज से उनका दरबार मुंबई (Mumbai) में लगने जा रहा है. यहां पर ये दरबार दो दिनों तक लगेगा.

फाइल फोटो

Dhirendra Shashtri Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री लगातार सुर्खियों में रहते हैं. वो हमेशा सनातन धर्म के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों के खिलाफ मुखर रहते हैं. कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज से मायानगरी के नाम से विख्यात मुंबई में दिव्य दरबार लगाएंगे. यह दरबार दो दिनों तक लगेगा. इसमें देश विदेश से लाखों श्रद्धालुओं की पहुंचने की संभावना है.

नागपुर में हुआ था विवाद
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने देश विदेश में दरबार लगाते रहते हैं और देखा जाता है कि उसमें भारी संख्या में लोग पहुंचकर अर्जी लगाते हैं. एक बार फिर वे महाराष्ट्र के मुंबई में अपना दरबार लगाने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि पिछली बार बाबा ने नागपुर में अपना दरबार लगाया था जिसमें काफी विवाद भी हुआ था. नागपुर में लगाए गए दरबार में कुछ लोगों ने बाबा को पाखंडी और झूठा बतलाया था. ऐसे में एक बार फिर बागेश्वर बाबा महाराष्ट्र के मुंबई में दरबार लगाने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने महिला की झोली में डाली पैसों की गड्डी, सामने आई चौंकाने वाली वजह...

कहां पर है बागेश्वर धाम
बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है. यह प्रदेश की राजधानी भोपाल से 365 किमी दूर है. इस धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री हैं जो लागातार सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल में ही उनके दरबार लगाने और अर्जी लेकर आने वाले भक्तों को लेकर देश भर में काफी ज्यादा आलोचना चल रही थी. जहां पर एक तरफ भारी संख्या में लोग उनके साथ खड़े थे वहीं पर दूसरी तरफ उनके चमत्कार को लोग पाखंड बता रहे थे. हालांकि इस विवाद पर बाबा ने अपने अंदाज में जवाब दिया था.

हिंदू राष्ट्र की मांग
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने हाल में ही धाम में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए एक यज्ञ का आयोजन किया था. इस दौरान हुए कार्यक्रम में सूबे के मुखिया शिवराज सिंह सहित प्रदेश के कई नेता मंत्री पहुंचे थे. इसके बाद भी लगातार शास्त्री भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं. कयास लगाया जा रहा है कि एक बार ये आलम फिर मुंबई में देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, इंदौर, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट

Trending news