Waraseoni Municipal Election 2022 Results: बालाघाट के वारास‍िवनी में न‍िर्दलीयों का दबदबा, 15 वार्डों में से 10 पर क‍िया कब्‍जा
Advertisement

Waraseoni Municipal Election 2022 Results: बालाघाट के वारास‍िवनी में न‍िर्दलीयों का दबदबा, 15 वार्डों में से 10 पर क‍िया कब्‍जा

मध्‍य प्रदेश के नगरीय न‍िकायों के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस जीत के दावे करते रहे लेक‍िन बालाघाट की वारास‍िवनी नगरपाल‍िका में न‍िर्दलीयों ने सबके अरमानों पर पानी फेर द‍िया. 15 वार्डों में से 10 में न‍िर्दलीयों ने कब्‍जा कर ल‍िया. 

व‍िजयी प्रत्‍याशी का स्‍वागत.

आशीष श्रीवास/बालाघाट: मध्‍य प्रदेश के बालाघाट ज‍िले में हो रहे नगरीय न‍िकाय के चुनावों में वारास‍िवनी में निर्दलीयों ने कमाल कर द‍िया. 15 में से 10 वार्ड जीतकर न‍िर्दलीयों ने बीजेपी और कांग्रेस को धूल चटा दी. कांग्रेस तो पूरी तरह साफ हो गई, बीजेपी ने 5 सीटों पर जीत हास‍िल की. 

व‍िधायक के समर्थक न‍िर्दलीयों की हुई जीत

एमपी में वारासिवनी नगरपालिका में निर्दलीयों का कब्जा हो गया. यहां पर व‍िधायक व खनिज विकास निगम के अध्‍यक्ष प्रदीप जायसवाल का डंका बजा और जायसवाल के समर्थित सभी 10 निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए. यहां पर 15 वार्ड में से 10 निर्दलीय जायसवाल समर्थक चुनाव जीते हैं, वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई जबकि भाजपा भी 5 सीट पर अटक गई. इस रीजल्ट से वारासिवनी में प्रदीप जायसवाल की सरकार अर्थात नपा में अध्‍यक्ष बनना तय हो गया. 

कांग्रेस ने माली को ही हटा द‍िया 

इस बारे में प्रदीप जायसवाल ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को बगीचे की तरह सींचा था लेकिन कांग्रेस ने माली को हटा दिया है और कांग्रेस अब अनाथ व लावारिस हो गई है. जनता ने मेरे समर्थित प्रत्याशियों को ज‍िता कर भरोसा जताया है. उनकी उम्‍मीदों  को पूरा करने का कार्य किया जायेगा. 

वारास‍िवनी नगर पाल‍िका में इन उम्‍मीदवारों ने जीता चुनाव: 
1 प्रीती शिव, निर्दलीय
2  मदनलाल धार्मिक, निर्दलीय
3  रुख्मनी  बिसेन, भाजपा
4  पवन धुर्वे,  निर्दलीय
5  सुनील जायसवाल, निर्दलीय
6 आलोक खरे, भाजपा
7 ललित ठाकरे, भाजपा
8  धर्मेंद्र जोशी, निर्दलीय
9 प्रवीण डोंगरे, निर्दलीय
10 संदीप मिस्रा, निर्दलीय
11  मोनू लिमजे, निर्दलीय
12  मनोज दादरे, निर्दलीय
13 दीपा प्रवीण रुसिया, भाजपा
14 विक्की एडे, निर्दलीय
15 आशुतोष मोहड़, भाजपा

56 प्रत्‍याशी थे चुनावी मैदान में 
जानकारी के अनुसार, नगर पालिका परिषद वारासिवनी में 15 वार्ड के लिए 56 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. 32 मतदान केन्द्र में 6 जुलाई को 69.9 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था जिसमें 10791 पुरुष मतदाताओं में से 7837 और 11655 महिला मतदाताओं में से 7844 ने ही मतदान में हिस्सा लिया. मतदाताओं द्वारा डाले गए मतों की गणना 17 जुलाई को शासकीय शंकर साव पटेल महाविद्यालय वारासिवनी में सुबह 9 बजे से हो रही है.

निर्दलीयों ने मारी बाजी 
मतदान के बाद जैसे-जैसे मतगणना का समय नजदीक आता गया. वैसे-वैसे प्रत्याशियों की धड़कने भी तेज होती गई थीं. सभी प्रत्याशी अपनी जीत और हार का गुणा भाग लगाने लगे थे. वार्डों में हुए मतदान प्रतिशत के आधार पर प्रत्याशियों द्वारा जीत का आंकलन किया जा रहा था. बीजेपी और कांग्रेस भले ही जीत के दावे करते रहे हों लेक‍िन आख‍िर में बाजी निर्दलीयों ने मारी. 

Niwari Municipal Election 2022 Results: एमपी में आप का खाता खुला, राम की नगरी ओरछा में म‍िली जीत

 

Trending news