सीधी में सालों से छिपकर बैठा था बांग्लादेशी, ढाबे पर लोगों ने ऐसे पहचाना, IB ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2405564

सीधी में सालों से छिपकर बैठा था बांग्लादेशी, ढाबे पर लोगों ने ऐसे पहचाना, IB ने पकड़ा

Madhya Pradesh News: बांग्लादेश में भूचाल आया हुआ है. कुछ दिन पहले ही विद्रोहियों ने शेख हसीना की सरकार को उखाड़ फेंका. उसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री को देश छोड़कर भागना पड़ा. हिंदुओं पर हत्याचार हो रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच तनावपूर्ण माहौल है. इस बीच मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया. 

सीधी में सालों से छिपकर बैठा था बांग्लादेशी, ढाबे पर लोगों ने ऐसे पहचाना, IB ने पकड़ा

MP News: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पकड़े गए बांग्लादेशी मुस्लिम युवक के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध करते हुए जेल भेज दिया है. पकड़ा गया युवक कोलकाता के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था, जो वर्षों से सीधी में रहकर अपना जीवन यापन कर रहा था, लेकिन इस बात की भनक तक लगी. जब एक दिन भोजन की तलाश में बंगलादेशी युवक एक ढाबा में पहुंच गया, जहां भाषा समझ में ना आने पर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. 

मौके पर पहुंचे जमोडी थाना प्रभारी विशाल शर्मा ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की कोशिश की, लेकिन जब कुछ समझ में नहीं आया तो इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी. तब जाकर एटीएस और IB सहित कई जांच एजेंटीयों ने 5 दिनों से लगातार पकड़े गए मुस्लिम युवक से सभी पहलुओं पर कड़ी पूछताछ की. तब जाकर खुलासा हुआ कि पकड़ा गया युवक बांग्लादेश का निवासी है, जो कोलकाता के रास्ते वर्षों पहले भारत में दाखिल हुआ था.  युवक भटकते -भटकते सीधी पहुंच गया था, जिसका नाम रूहुल आमीम है. यब बरसों से सीधी में रहकर अपना गुजारा कर रहा था. 

ये भी पढ़ें- कटनी GRP थाने की घटना पर मचा हड़कंप, कमलनाथ-जीतू पटवारी ने उठाए सवाल, पुलिस करेगी जांच

5 दिन पहले पकड़ा गया था युवक
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि जमोड़ी थाना पुलिस ने 5 दिन पहले एक ढाबे से संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को हिरासत में लिया था. पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़ा गया युवक बांग्लादेश का नागरिक है, जो भटक कर भारत पहुंच गया है, लेकिन उसके पास वीजा पासपोर्ट जैसे बैद्य दस्तावेज नहीं पाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें-  रेलवे ने शुरू की नई सुविधा! अब यात्री ट्रेन में ले सकेंगे शुगर-फ्री और जैन भोजन का लुत्फ

आरोपी बांग्लादेशी युवको को भेजा जेल
एएसपी ने बताया कि ऐसे में पकड़े गए बांग्लादेशी मुस्लिम युवक के खिलाफ जमोड़ी थाना प्रभारी विशाल शर्मा ने तीन अलग-अलग धाराओं के तहत (12, 14, 14A) अपराध पंजीबद्ध कर उसे न्यायालय में पेश किया था. न्यायालय ने जिला जेल कैद करने की सजा सुनाई है, जिस पर पुलिस के द्वारा पकड़े गए बंगलादेशी युवक को सीधी जिला जेल में दाखिल कर दिया गया है. 

सीधी से आदर्श गौतम की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news