ट्रेन की चपेट में आने वाली थी महिला, 'देवदूत' बनकर आरपीएफ सिपाहियों ने कुछ ऐसे बचाई जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1212856

ट्रेन की चपेट में आने वाली थी महिला, 'देवदूत' बनकर आरपीएफ सिपाहियों ने कुछ ऐसे बचाई जान

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला यात्री की जान आरपीएफ जवानों की सूझबूझ से बच गई. घटना बैतूल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो की है. महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचाने की ये कारनामा रेलवे के सीसीटीवी में कैद हो गया.

बैतूल

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला यात्री की जान आरपीएफ जवानों की सूझबूझ से बच गई. घटना बैतूल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो की है. महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचाने की ये कारनामा रेलवे के सीसीटीवी में कैद हो गया. इनाम के लिए सिपाहियों के नाम भेजे गए हैं. 

किसानों को मिला दोहरा तोहफा, मोदी सरकार के बाद भूपेश सरकार ने किया बड़ा ऐलान

पानी लेने के लिए नीचे उतरी
दरअसल चलती ट्रेन में सवार एक महिला यात्री फिसल कर प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन की चपेट में आ रही थी. इस बीच आरपीएफ के दो जवानों ने बड़ी फुर्ती और बहादुरी दिखाते हुए उसकी जान बचाई. बता दें कि चंद पल की भी देरी होती तो नजारा कुछ और होता. ये महिला ट्रेन नंबर 22352 पाटिलपुत्र एक्सप्रेस से यात्रा कर रही थी. ये ट्रेन बैतूल के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर आई थी. जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी हुई, महिला यात्री अपनी बोगी से पानी लेने के लिए नीचे उतर गई. इसी बीच सिग्नल होने के कारण ट्रेन इटारसी के लिए रवाना हो गई. हड़बड़ाहट में महिला ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की, लेकिन वो सीधे नीचे गिर गई. 

दोनों सिपाहियों के नाम इनाम के लिए भेजे गए
ये नजारा देखकर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के दो आरक्षक कपिल देव झरबड़े और सुनील कुमार पासवान फौरन तेजी से भागे. बता दें कि बिजली की रफ्तार से मौके पर पहुंच कर महिला को खींच लिया. इसके साथ ही उसे प्लेटफार्म के नीचे पहिये में जाने से बचा लिया. जिसने भी ये नजारा देखा उसकी सांसे थम गई. इस दौरान गार्ड ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. आरक्षकों ने महिला को उसके परिजनों को सौंप दिया. फिर ट्रेन इटारसी के लिए रवाना हुई. आरक्षकों की इस बहादुरी पर आरपीएफ प्रभारी केबी सिंह ने दोनों सिपाहियों के नाम इनाम के लिए भेजे हैं. ट्रेन चलने के कारण महिला यात्री का नाम पता नहीं चल सका. 

Trending news