'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर घमासान जारी, BJP ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज करवाई FIR
topStories1rajasthan1460462

'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर घमासान जारी, BJP ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

Bharat Jodo Yatra Pakistan Zindabad: राहुल गांधी की यात्रा में कथित पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस के प्रदेश आईटी प्रभारी अभय तिवारी और पत्रकार पीयूष बबेले के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर घमासान जारी, BJP ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

प्रमोद शर्मा/भोपाल: कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कथित पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. बीजेपी ने कांग्रेस के प्रदेश आईटी प्रभारी अभय तिवारी और पत्रकार पीयूष बबेले के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.भाजपा नेताओं की शिकायत पर क्राइम ब्रांच थाने की पुलिस ने उन पर मामला दर्ज किया है.बता दें कि राहुल गांधी की पदयात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर राजधानी भोपाल में कांग्रेसियों के खिलाफ एफआईआर मामला दर्ज करवाया गया है. बता दें कि बीजेपी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने धारा 153बी,504,505(1),505(2) के तहत समाज को भड़काने और शांति व्यवस्था भंग करने का मामला दर्ज किया गया है.

भारत जोड़ो यात्रा पर रोक लगाने की मांग
बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को लेकर बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भोपाल क्राइम ब्रांच पहुंचा और यहां शिकायत की. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की. भाजपा ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, पीसीसी प्रमुख कमलनाथ, आईटी प्रमुख अभय तिवारी और पत्रकार पीयूष बबेले सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.साथ ही बीजेपी नेताओं ने पुलिस से यात्रा पर रोक लगाने की मांग भी की.

MP Politics: मध्य प्रदेश में काटे जा सकते हैं कई विधायकों के टिकट, भाजपा अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान जिंदाबाद नारे को लेकर विवाद
बता दें कि राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा इस समय मध्य प्रदेश में है. हाल ही में यात्रा से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद राहुल की यात्रा विवादों में आ गई है. बीजेपी ने इस वीडियो को जारी करते हुए दावा किया है कि इस यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे,लेकिन कांग्रेस ने इस वीडियो को फर्जी बताया.जिसके बाद से इस वीडियो को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का खेल चल रहा है.

बीजेपी ने मप्र में केस दर्ज कराया तो रायपुर में कांग्रेस कानून विभाग के वकील अंकित मिश्रा ने बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित एक वीडियो से कथित रूप से छेड़छाड़ करके इसे सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Trending news