मध्य प्रदेश में करोडों की धोखाधड़ी, महाराष्ट्र और तेलंगाना से निकला कनेक्शन; क्या है पूरा मामला?
Advertisement

मध्य प्रदेश में करोडों की धोखाधड़ी, महाराष्ट्र और तेलंगाना से निकला कनेक्शन; क्या है पूरा मामला?

Bhopal News: मध्य प्रदेश में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी को भोपाल पुलिस ने तेलांगना से गिरफ्तार किया है. वो मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला है. जानिए क्या है पूरा मामला और कितने लोगों बनाया उसने शिकार...

मध्य प्रदेश में करोडों की धोखाधड़ी, महाराष्ट्र और तेलंगाना से निकला कनेक्शन; क्या है पूरा मामला?

Bhopal News: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में साइबर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने महाराष्ट्र के रहने वाले आरोपी को तेलांगना से गिरफ्तार किया है. आरोपी फर्जी कंपनी के जरिए लोगों को डबल पैसे की लालच देकर उन्हें अपना शिकार बनाता था. पिछले एक सास में उसने देशभर के करीब 875 लोगों से धोखाधड़ी कर करीब 45 करोड़ रुपए लिए हैं.

मामले में 5 आरोपी फरार
अभी मामले में मुख्य आरोपी के अन्य 5 साथी फरार हैं. ये सभी वेबसाइट बनाकर लोगों से पैसे लगवाए थे. आरोपी  तेलंगाना से कंपनी को ऑपरेट करते थे. पहले इन्होंने लोगों के शुरूआत में थोड़ा मुनाफा दिया और जब लोग लालच में आ गए तो उन्हें 10 माह में पैसे डबल करने का लालच देकर लंबी रकम बसूल ली.

VIDEO: पुलिस की व्यवस्था को खुलेआम चुनौती, युवकों के चाकू दिखाने का वाडियो वायरल

किसने कराई थी शिकायत
साइबर क्राइम डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस के पास बीमा इंश्योरेंस का काम करने वाले लोगों ने शिकायत की थी. उन्होंने बताया था कि वो एक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े थे, जिसमें उन्हें USDT में निवेश कर 21 फीसदी मुनाफे का लालच दिया गया था. उन्होंने उनकी बातों में आकर निवेश कर दिया. लेकिन, बाद में सभी लोग मुनाफा देने से मुकर गए.

कैसे चलता था धंधा
COMSYS INFOTECH नाम से तेलांगना में कंपनी ऑपरेट की जाती थी. सबसे पहले जब किसी से ये संपर्क करते थे तो शुरूआत में थोड़ा मुनाफा देकर बड़ा इन्वेस्टमेंट करवाते थे. बाद में 10 माह में पैसा डबल करने की बात करते थे. शुरुआती मुर्गों को ये 21% कमीशन देने का देता था. वहीं रेफरल से अन्य लोगों को जोड़ने वालों को 5% कमीशन दिया जाता था.

VIDEO: बुलडोजर से क्यों तोड़ा गया MP बीजेपी का ऑफिस? देखें वीडियो

भोपाल सायबर पुलिस की पकड़ में आया आरोपी मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला है. उसने पॉलिटेक्निक की पढ़ाई की है. वो अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर ये कांड को अंजाम देती था. वो तकनीकी का भरपूर दुरुपयोग करते थे. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है. इसके जरिए इसी तरह के कुछ और मामलों में खुलासा हो सकता है.

Trending news