बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 3 की मौत, 25 घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1060983

बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 3 की मौत, 25 घायल

बस अलीराजपुर से छोटा उदयपुर जा रही थी. बस में सवार अधिकतर यात्री मजदूर थे, जो काम की तलाश में गुजरात जा रहे थे. 

बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 3 की मौत, 25 घायल

कुलदीप कुमार/अलीराजपुरः मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक बड़ा हादसा सामने आया है. दरअसल यहां एक यात्रियों से भरी बस के नदी में गिरने की खबर है. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 यात्री घायल हुए हैं. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. घायलों में 7 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और राहत और बचाव कार्य में जुटी है. बताया जा रहा है कि कोहरे के चलते यह हादसा हुआ. 

बस अलीराजपुर से छोटा उदयपुर जा रही थी. बस में सवार अधिकतर यात्री मजदूर थे, जो काम की तलाश में गुजरात जा रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बस खंडवा-बड़ौदा स्टेट हाईवे पर चांदपुर कस्बे में लखोदरा नदी में गिरी है. स्टेयरिंग फेल होने की वजह से हादसे की बात सामने आ रही है. बस का ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. 

घायलों में 16 पुरुष, 9 महिलाएं, जिनमें 7 बच्चे भी है. सीएम चौहान ने बस दुर्घटना में घायल हुए नागरिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है व उनके उचित उपचार के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री चौहान ने दिवंगतों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का आर्थिक संबल व घायलों को भी उचित सहायता प्रदान करने के प्रशासन को निर्देश दिए हैं.

अलीराजपुर हादसे पर दुख व्यक्त किया है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "छोटा उदयपुर से अलीराजपुर जा रही बस के प्रातः चाँदपुर के मेलखोदरा नदी में गिरने से हुए हादसे में नागरिकों के असमय निधन व घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व शोकाकुल परिवारों को संबल और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति!"

हादसे के वक्त बस पुलिया की रेलिंग तोड़कर 15 फीट नीचे नदी में जा गिरी. आज नए साल का दूसरा दिन है और साल के दूसरे ही दिन हुए इस हादसे ने बीते साल के शुरुआत में ही एमपी के सीधी में हुए बस हादसे की यादें ताजा कर दी हैं. सीधी में हुए हादसे में यात्रियों से भरी बस बाणसागर की नहर में गिर गई थी. उस दर्दनाक हादसे में 48 लोगों की मौत हुई थी. सीधी हादसे में भी ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया था और उसकी कीमत बस में सवार यात्रियों को चुकानी पड़ी थी.  

Trending news