बड़ी खबर! MP पुलिस को बड़ी कामयाबी, 15 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर
Advertisement

बड़ी खबर! MP पुलिस को बड़ी कामयाबी, 15 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

मध्यप्रदेश पुलिस के हाथ आज एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने एनकाउंटर में तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मरने वाले नक्सलियों में एक 15 लाख रुपए का इनामी नक्सली भी शामिल था. पुलिस और नक्सलियों के बीच बालाघाट में एनकाउंटर हुआ. 

बड़ी खबर! MP पुलिस को बड़ी कामयाबी, 15 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

आकाश द्विवेदी/आशीष श्रीवास/भोपालः मध्य प्रदेश पुलिस के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी है. दरअसल बालाघाट में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 15 लाख रुपए का इनामी नक्सली ढोर हो गया है. इस मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं. जिनमें से एक डिविजनल कमेटी का सदस्य था, जिस पर 15 लाख रुपए का इनाम घोषित था. 

पुलिस के साथ हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों को दो एरिया कमांडर भी मारे गए हैं, जिन पर भी 8 लाख रुपए का इनाम था. पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ महाराष्ट्र की सीमा से लगे इलाके में हुई. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी. खबर के अनुसार, मुठभेड़ लांजी थाना क्षेत्र के रिसेवाडा के पास कादला के जंगलों में हुई. एमपी पुलिस और हॉक फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में मारे गए तीन नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है. 

घटना की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. सूत्रों के अनुसार, 40-50 हथियारबंद नक्सली बैठक कर रहे थे. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नक्सलियों की घेराबंदी शुरू कर दी. जैसे ही नक्सलियों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इस पर पुलिस और हॉक फोर्स ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया.  घटना स्थल से कई हथियार और नक्सली साहित्य बरामद हुआ है.  

नक्सलियों के पास से एके47  जैसे आधुनिक हथियार बरामद हुए हैं. तीनों नक्सलियों के शव बरामद हो गए हैं. 

एनकाउंटर को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट सामने आया है. सीएम ने ट्वीट में लिखा कि "मध्य प्रदेश शांति का टापू है और इसकी शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं है, चाहे वह नक्सली हो या कोई अपराधी. हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से भी ज्यादा कठोर है." 

सीएम ने ट्वीट में लिखा कि "इस कार्रवाई को बालाघाट एएसपी ने लीड किया. इस दौरान उनके साथ हॉक फोर्स और मध्य प्रदेश पुलिस के जवान भी मौजूद रहे. एसपी बालाघाट, आईजी बालाघाट रेंज और सीओ हॉक फोर्स ने पूरी कार्रवाई का मार्गदर्शन किया है. सीएम ने लिखा कि जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा. मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना करता हूं. मध्य प्रदेश को आप जैसे वीरों पर गर्व है."

Trending news