MP Election: बीजेपी प्रत्याशी की चुनाव से पहले ही बढ़ी मुश्किलें,  इस समाज को धमकाने का आरोप, मांगा गया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1844900

MP Election: बीजेपी प्रत्याशी की चुनाव से पहले ही बढ़ी मुश्किलें,  इस समाज को धमकाने का आरोप, मांगा गया जवाब

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने 39 प्रत्याशियों वाली अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इन प्रत्याशियों के अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. हालांकि, भोपाल उत्तर सीट से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा मुश्किल में फंस गए हैं उन पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगा है.

MP Election: बीजेपी प्रत्याशी की चुनाव से पहले ही बढ़ी मुश्किलें,  इस समाज को धमकाने का आरोप, मांगा गया जवाब

MP News: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भोपाल उत्तर सीट के लिए बीजेपी की ओर से बनाए गए प्रत्याशी आलोक शर्मा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने आलोक शर्मा के मुस्लिमों को लेकर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर जांच के निर्देश दिए हैं. आयोग ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस से 21 दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है.  कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हफीज ने की मामले की शिकायत राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग से की थी.  

दरअसल, आलोक शर्मा पर मुस्लिम वोटरों को धमकाने का आरोप है. आलोक शर्मा का रतलाम के जावरा में कार्यकर्ता सम्मेलन का वीडियो हुआ था. वायरल वीडियो में आलोक शर्मा ने कहा था मुस्लिम भाइयों से कहना चाहता हूं तुम वोट तो हमें दोगे नहीं इसलिए वोट डालने ही मत जाना. इस बयान को लेकर अल्पसंख्यक आयोग ने सरकार से विवादित टिप्पणी की जांच करने की मांग की है और अगले 21 दिनों के भीतर जवाब मांगा है.

क्या बोले थे बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा
भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में उन्होंने कहा, "मैं जावरा के अपने मुस्लिम भाइयों से अपील करना चाहता हूं कि अगर आप शर्मा को वोट नहीं देना चाहते हैं तो मत दीजिए, लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि ऐसी स्थिति में आप बिल्कुल भी वोट करने न जाएं. आप इस तथ्य को दिल से स्वीकार करें कि आप जिस घर में रह रहे हैं, वह आपको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिया गया है. याद रखें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी में एक हज हाउस भी बनवाया."

कांग्रेस ने उठाए सवाल
मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के प्रवक्ता और उपाध्यक्ष अब्बास हाफिज ने आलोक शर्मा के बयान पर आपत्ति जताते हुए इसे अल्पसंख्यक समाज के लोगों को धमकाने का प्रयास बताया. हाफिज ने इसके बाद आयोग को पत्र लिखकर दावा किया था कि बीजेपी प्रत्याशी की टिप्पणी से स्पष्ट है कि बीजेपी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बीच डर पैदा करने का प्रयास कर रही है. इसलिए, अल्पसंख्यक आयोग को बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा के पर कार्रवाई करनी चाहिए.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी

Trending news