भोपाल में BJP ने इस बार बदला प्लान, 6 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1909944

भोपाल में BJP ने इस बार बदला प्लान, 6 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार...

Bhopal Assembly Seats: राजधानी भोपाल की सभी विधानसभा सीटों पर इस बार बीजेपी ने प्लान बदला है, उम्मीदवारों के चयन में इसके संकेत मिले हैं. 

भोपाल की सीटों पर बीजेपी ने इस बार बदला प्लान

Bhopal Assembly Seats: मध्य प्रदेश में बीजेपी अब तक प्रत्याशियों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है, जिसमें राजधानी भोपाल की सात में से 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं, लेकिन इस बार बीजेपी की लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. बीजेपी ने इस बार भोपाल की सीटों पर प्लान बदला है. ऐसे में अब भोपाल के लोगों को अब कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार है, कांग्रेस की सूची से भोपाल की विधानसभा सीटों की तस्वीर साफ होगी. 

भोपाल की सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार 

  • आलोक शर्मा (भोपाल उत्तर)
  • ध्रुवनारायण सिंह (भोपाल मध्य) 
  • विश्वास सारंग (नरेला) 
  • रामेश्वर शर्मा (हुजूर) 
  • कृष्णा गौर (गोविंदपुरा) 
  • विष्णु खत्री (बैरसिया) 

बीजेपी का जातिगत समीकरण 

बीजेपी के 6 उम्मीदवारों में जातिगत समीकरण देखने को मिला है. भाजपा ने पहली बार भोपाल में दो ब्राह्मण प्रत्याशियों को मौका दिया है, जबकि ओबीसी, राजपूत, वैश्य और एससी वर्ग से एक-एक टिकट दिया गया है. भोपाल में बीजेपी ने अब तक राजधानी की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, ऐसे में सबकी नजरें इसी सीट पर जहां यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी यहां से किस वर्ग के उम्मीदवार को मौका देती है. 

बता दें कि भोपाल में इस बार भोपाल उत्तर और भोपाल मध्य सीट पर बीजेपी ने हिंदुत्व का कार्ड चला है. ऐसे में यहां उन प्रत्याशियों को मौका दिया गया है, जिन्होंने 2008 में भी यही से चुनाव लड़ा था. जबकि भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट पर भी बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर मानी जाती है, 2018 में यहां से कांग्रेस उम्मीदवार पीसी शर्मा ने जीत हासिल की थी, ऐसे में यहां भी मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ेंः आचार संहिता की पहली बड़ी कार्रवाई, बड़वानी में 45 किलो चांदी और इतना सोना हुआ जब्त

Trending news