BJP को बड़ा झटका! MLA नारायण त्रिपाठी ने बनाई विंध्य जनता पार्टी, लड़ेगी विधानसभा चुनाव
Advertisement

BJP को बड़ा झटका! MLA नारायण त्रिपाठी ने बनाई विंध्य जनता पार्टी, लड़ेगी विधानसभा चुनाव

Narayan Tripathi New Party: एमपी इलेक्शन 2023 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी विधायक मैहर नारायण त्रिपाठी ने नई विंध्य जनता पार्टी का ऐलान किया है, जो एमपी विधानसभा चुनाव 2023 लड़ेगी.

Narayan Tripathi New Party

Narayan Tripathi New Party: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य की सभी प्रमुख पार्टियां अपने संगठन को मजबूत करने में लगी हैं. हालांकि, विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है और बीजेपी को ये झटका मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया है.

गौरतलब है कि बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी की बात करें तो वह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं और कई बार उन्होंने पार्टी लाइन के इतर भी बयान दिए हैं. अब पूरी तरह से नारायण त्रिपाठी ने भाजपा से बगावत करना का ऐलान कर दिया है. बता दें कि नारायण त्रिपाठी विंध्य जनता पार्टी नाम से अपनी एक नई पार्टी बनाएंगे और जो विधानसभा चुनाव में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Balram App: किसानों के लिए वरदान है 'बलराम ऐप'! कृषि से जुड़ी हर समस्या का होगा समाधान, विशेषज्ञों से होगी सीधे बातचीत

विंध्य में उम्मीदवार को खड़ा करेंगे नारायण त्रिपाठी
अक्सर विंध्य प्रदेश की मांग करने वाले नारायण त्रिपाठी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के पंजीकरण की प्रक्रिया 15 अप्रैल तक पूरी हो जाएगी. उनका कहना है कि वे विधानसभा चुनाव में विंध्य में उम्मीदवार को खड़ा करेंगे. गौरतलब है कि नारायण त्रिपाठी अक्सर विंध्य प्रदेश की मांग करते रहते हैं. जो मध्य प्रदेश में विलय से पहले था. जिसमें दो संभागों की 30 विधानसभा सीटें आती हैं. शहडोल एवं रीवा संभाग के जिले सम्मिलित हैं.

 

बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
नारायण त्रिपाठी के इस ऐलान के साथ ही प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया जैसे जिलों की विधानसभा सीटों पर नारायण त्रिपाठी की नई पार्टी बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकती है. बता दें कि पिछले कई विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने विंध्य में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए यहां बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Trending news